1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने असम में की महाबाहु-ब्रह्मपुत्र प्रोजेक्ट की शुरुआत, आसान होगी कनेक्टिविटी

पीएम मोदी ने असम में की महाबाहु-ब्रह्मपुत्र प्रोजेक्ट की शुरुआत, आसान होगी कनेक्टिविटी

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: असम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को बड़े तोहफे दिए. दरअसल, वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आज पीएम मोदी ने असम में ‘महाबाहु-ब्रह्मपुत्र’ प्रोजेक्ट की शुरुआत की. इसके साथ पीएम ने यहां कई अहम प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. ऐसे में अब असम में कई कनेक्टविटी के छोटे प्रोजेक्ट इन प्रोजेक्ट्स की मदद से शुरू किए जाएंगे.

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

अपने संबोधन में पीएम मोदी बोले, ‘असम को आसपास के देशों के साथ संबंधों का केंद्र बनाया जा रहा है, ताकि बांग्लादेश समेत आसपास के देशों से सीधा कनेक्शन हो सके. रोपेक सेवा के जरिए अब 450 किलोमीटर का सफर 12 किलोमीटर में बदल जाएगा. असम में एक डाटा सेंटर बन रहा है, जो पूर्वोत्तर के सभी राज्यों को इंटरनेट की सुविधा देने में मदद करेगा. राज्य सरकार द्वारा कई ऐसे काम किए गए हैं, जिनसे लोगों को राहत पहुंची है और जो लंबे वक्त से रुके हुए थे.’

यहां अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हमेशा से ही ब्रह्मपुत्र नदी कनेक्टविटी का प्रयाय रही है. ऐसे में इसका विस्तार मिलन का तीर्थ है. उन्होंने आगे कहा कि ब्रह्मपुत्र के आसपास के क्षेत्र में भौगोलिक और सांस्कृतिक तौर केंद्र व असम सरकार ने काम किए हैं. अपनी बता को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां कई सुविधाओं वाले सेतु बनाए गए हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...