HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के डिपफेक वीडियो मामले में पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के डिपफेक वीडियो मामले में पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में मुंबई पुलिस कार्ऱवाई शुरु कर दी है। मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया में फेक वीडियो शेयर करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में मुंबई पुलिस कार्ऱवाई शुरु कर दी है। मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया में फेक वीडियो शेयर करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

पढ़ें :- Rashmika Mandanna Fake Video: रश्मिका मंदाना का डीपनेक फेक वीडियो बनाने वाला शख्स गिरफ्तार

आमिर खान के डीपफेक वीडियो में एक्टर को एक पॉलीटिकल पार्टी का प्रचार करते दिखाया गया है। वहीं आमिर खान के ऑफिस ने इसे डीपफेक वीडियो बताया और इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, इसके बाद मुंबई पुलिस ने एक्शन लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर खान के ऑफिस की शिकायत दर्ज होने के बाद बुधवार को खार पुलिस स्टेशन में धारा 149,420 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।इन सभी धाराओं के तहत आरोपी को सजा मिलेगी।

आमिर खान की एक 31 सेकंड की क्लिप में वायरल हुई थी, जिसमें एक्टर को एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते देखा गया था। वीडियो को एआई की मदद से बनाया गया था।

राजस्थान के प्रदेश कोंग्रेस कमिटी से नेता हरीश मीणा के एक्स हैंडल पर आमिर खान के वीडियो पोस्ट करने के बाद बढ़ रहे विवाद पर रिएक्ट किया है जो कोंग्रेस के सपोर्ट में था, जिसमे लिखा है, ‘भारत का हर नागरिक लखपति है, क्योंकि सबके पास कम से कम 15 लाख तो होने ही चाहिए … क्या कहा आपके अकाउंट में 15 लाख नहीं है तो आपके 15 लाख गए कहां? तो ऐसे जुमलेबाजों से रहे सावधान नहीं तो होगा तुम्हारा नुकसान।’ आमिर खान की टीम ने इस वीडियो को गलत बताया है। बता दें कि आमिर की टीम ने अभिनेता के ‘सत्यमेव जयते’ कार्यक्रम के एक एपिसोड के प्रोमो से AI के जरिए छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

पढ़ें :- Deepfake Video : रश्मिका मंदाना ने कहा कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, अमिताभ बच्चन तक ने दिया ये रिएक्शन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...