HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. मैच हारकर भी RCB ने जीता फैंस का दिल, SRH के खिलाफ बनाएं दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैच हारकर भी RCB ने जीता फैंस का दिल, SRH के खिलाफ बनाएं दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

RCB vs SRH Match Records : बेंगलुरु के एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच खेले गए मैच में कई पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। आईपीएल के 30वें मैच में कई अद्भुत पारियां देखने को मिलीं और पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम के साथ चेज़ करने वाली टीम ने भी सबसे ज्यादा रन ठोक डालें। यह मैच कितना बड़ा रहा कि मैच हारने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डालें। 

By Abhimanyu 
Updated Date

RCB vs SRH Match Records : बेंगलुरु के एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच खेले गए मैच में कई पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। आईपीएल के 30वें मैच में कई अद्भुत पारियां देखने को मिलीं और पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम के साथ चेज़ करने वाली टीम ने भी सबसे ज्यादा रन ठोक डालें। यह मैच कितना बड़ा रहा कि मैच हारने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डालें।

पढ़ें :- Chinnaswamy Stadium: बेंगलुरु में बारिश भी हुई तो टेंशन की बात नहीं...चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेस्ट ड्रेनेज सिस्टम

दरअसल, अभी तक 13000 से ज्यादा टी20 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) मैच में जितने रन बने, उतने इससे पहले कभी नहीं बनें। इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर टोटल 549 रन ठोक डालें। इस मैच की पहली पारी में हैदराबाद ने 287 और दूसरी पारी में बेंगलुरु ने 262 रन बनाए। इस दौरान रनों का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दें कि टी20 क्रिकेट को शुरू हुए करीब दो दशक बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 250 प्लस रन नहीं बना पाई है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। सिर्फ दूसरी पारी में ही 260 प्लस का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम नहीं है, बल्कि पहली पारी में भी इस टीम ने 260 प्लस रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट की इतिहास की बेंगलुरु एकमात्र टीम है, जिसने पहली पारी में और दूसरी पारी में 250 प्लस रन बनाए हैं। कोई अन्य टीम ऐसा नहीं कर पाई है।

हैदराबाद ने दूसरी बार तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

इस मैच की पहली पारी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 287 रन बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इससे पहले हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ 277 रन बनाए थे। इस सीजन में टीम ने दोनों ही स्कोर बनाए हैं जोकि आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े टोटल हैं। हैदराबाद ने इस मैच में 25 रनों से जीत दर्ज की। इसके अलावा किसी भी टी20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने यानि 22 छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैदराबाद ने अपने नाम किया, इससे पहले बेंगलुरु ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 21 छक्के लगाए थे।

पढ़ें :- IPL 2024: संजू सैमन ने तोड़ा धोनी और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, आईपीएल में किया ये बड़ा कारनामा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...