1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Renault Kwid EV : रेनॉल्ट क्विड ईवी पेश होगी 21 फरवरी को, जानें क्या होगी कीमत ?

Renault Kwid EV : रेनॉल्ट क्विड ईवी पेश होगी 21 फरवरी को, जानें क्या होगी कीमत ?

प्रसिद्ध फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट अपनी क्विड ईवी से 21 फरवरी को पर्दा उठाने जा रही है। इसे ग्लोबली Dacia Spring EV (डेसिया स्प्रिंग EV) के नाम से उतारा जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Renault Kwid EV :  प्रसिद्ध फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट अपनी क्विड ईवी से 21 फरवरी को पर्दा उठाने जा रही है। इसे ग्लोबली Dacia Spring EV (डेसिया स्प्रिंग EV) के नाम से उतारा जाएगा। इस साल के अंत तक यह इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो सकती है। यह एक छोटी हैचबैक है, जो देखने में भारतीय बाजार में बिकने वाली क्विड कार की याद दिलाती है।

पढ़ें :- Lexus Urban SUV NX 350h Overtrail : लेक्सस ने भारत में लॉन्च की नई लग्जरी कार , जानें कीमत और खूबियां

भारत में इस गाड़ी का मुकाबला पंच EV, सिट्रोन eC3, टियागो EV और MG कॉमेट EV जैसी कारों से होगा। Renault Kwid EV की कीमत 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास रह सकती है।

अपकमिंग Kwid EV में बंद फ्रंट ग्रिल, दोनों तरफ नए डिजाइन LED हेडलैंप, ग्रिल के सेंटर में बड़ा लोगो, नए अलॉय व्हील, रूफ रेल्स और डोर क्लैडिंग पर नीले रंग के एक्सेंट को छोड़कर सिल्हूट लगभग इसके ICE मॉडल के समान है। पीछे की तरफ नए LED टेललैंप और नया बंपर भी होगा।

ग्लोबली इलेक्ट्रिक क्विड 26.8kWh बैटरी पैक से लैस है, जो इलेक्ट्रिक मोटर को 43 bhp की पावर और 125 Nm का टॉर्क पैदा करने में मदद करती है। इस पैक को 30kW DC फास्ट चार्जर से एक घंटे से भी कम समय में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर की रेंज देगी।

पढ़ें :- BMW Booking all-electric i5 Booking : बीएमडब्ल्यू ने शुरु की ऑल-इलेक्ट्रिक i5 के लिए बुकिंग , जानें  टॉप स्पीड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...