HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. Rishabh Pant Suspended: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड; इस गलती का भुतना पड़ा खामियाजा

Rishabh Pant Suspended: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड; इस गलती का भुतना पड़ा खामियाजा

Rishabh Pant Suspended: आईपीएल 2024 के शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद जीत के ट्रैक पर लौटी दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान ऋषभ पंत को एक आईपीएल मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई स्लो ओवर रेट के लिए की गयी है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Rishabh Pant Suspended: आईपीएल 2024 के शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद जीत के ट्रैक पर लौटी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान ऋषभ पंत को एक आईपीएल मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई स्लो ओवर रेट (Slow Over Rate) के लिए की गयी है।

पढ़ें :- आरसीबी वर्सेस डीसी मैच में कैसी रहेगी पिच और किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका; जानिए पूरी डिटेल्स

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ हुए मैच में स्लो ओवर रेट (Slow Over Rate) के चलते जुर्माना लगा है। इस मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से मात दी थी। लेकिन दिल्ली ने पूरे 20 ओवर फेंकने के लिए तय समय से 10 मिनट ज्यादा लिए थे।

पंत पर इस सीजन तीसरी बार स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगा है। हालांकि, इस बार उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड भी किया गया है। जिसकी वजह से वह आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं खेल सकेंगे। पंत के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर समेत प्लेइंग-11 का हिस्सा रहे टीम के सभी खिलाड़ियों पर 12 लाख रुपये या 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस में दूसरी टीमों को कड़ी टक्कर दे रही हैं, ऐसे में आरसीबी के खिलाफ उसका अगला मैच काफी मायने रखता है। वहीं, कप्तान ऋषभ पंत का सस्पेंड होना टीम के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

पढ़ें :- T20 WC टीम में जगह न मिलने पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज का छलका दर्द, कह दी ये बड़ी बात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...