HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. महज 22 साल में बनी अरबपति, एक सॉन्ग का लाखों चार्ज करती है श्रेया घोषाल

महज 22 साल में बनी अरबपति, एक सॉन्ग का लाखों चार्ज करती है श्रेया घोषाल

आज हम आपको एक ऐसी सिंगर के बारें बताने जा रहे हैं, जिसकी आवाज में सुरों की कोकिला बसती हैं. महज 6 साल की उम्र में गाना शुरू करने वाली इस सिंगर का हर कोई दीवाना है. ये एक ऐसी सिंगर है जिसने अपनी गायिकी के दम पर महज 22 साल की उम्र में अरबों की संपत्ति बना ली थी. आज वो एक हाइएस्ट पेड सिंगर है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

National Award Winner Singer: आज हम आपको एक ऐसी सिंगर के बारें बताने जा रहे हैं, जिसकी आवाज में सुरों की कोकिला बसती हैं. महज 6 साल की उम्र में गाना शुरू करने वाली इस सिंगर का हर कोई दीवाना है. ये एक ऐसी सिंगर है जिसने अपनी गायिकी के दम पर महज 22 साल की उम्र में अरबों की संपत्ति बना ली थी. आज वो एक हाइएस्ट पेड सिंगर है.

पढ़ें :- Border 2 Shooting : बॉर्डर 2 की शूटिंग डेट का ऐलान, सनी देओल के साथ ये अभिनेता लड़ेगा दुश्मनों से जंग

ये सिंगर कोई और नहीं बल्कि पसंदीदा श्रेया घोषाल हैं. श्रेया 22 सालों से फिल्मों में गाने गा रही हैं और आज देश की सबसे महंगी सिंगर में से एक हैं. श्रेया घोषाल ने 6 साल की उम्र से संगीत में कदम रख दिया था. उन्होंने अपना पहला गाना 17 साल की उम्र में गाया था. श्रेया अब तक करीब 3 हजार से भी ज्यादा गानें गा चुकी हैं.


इतना ही नहीं विकिपीडिया के मुताबिक, श्रेया ने हिंदी, बंगाली, भोजपुरी, उर्दू, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल और तेलुगू समेत करीब 20 भाषाओं में गाने गाए हैं, जिसमें हिंदी गानों की गिनती 1100 से भी ज्यादा है.


श्रेया ने अपने 22 साल के करियर में 5 नेशनल अवॉर्ड भी जीते हैं. वहीं, 7 फिल्मफेयर, 10 फिल्मफेयर साउथ, 4 बार केरल स्टेट अवॉर्ड और दो बार तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड अपने नाम किए हैं.

पढ़ें :- जान्हवी कपूर और राजकुमार राव ने की गंगा आरती, स्काई ब्लू कलर के साथ गोल्डन बॉर्डर साड़ी में बेहद खूबसूरत नजर आ रही थी एक्ट्रेस


श्रेया ने अपने करियर की शुरुआत ‘सारे गा मा पा लिटिल चैम्प्स’ से की थी. बता दें कि श्रेया ने सबसे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास के लिए गाने रिकॉर्ड किए थे, जो काफी ज्यादा पसंद किए गए थे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...