HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Skoda Kushaq Onyx : स्कोडा कुशाक ओनिक्स का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च,जानें दमदार कार का माइलेज

Skoda Kushaq Onyx : स्कोडा कुशाक ओनिक्स का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च,जानें दमदार कार का माइलेज

: स्कोडा इंडिया ने अपनी कुशाक लाइनअप को और भी व्यापक बना दिया है, जिसमें उन्होंने कुशाक ओनिक्स का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Skoda Kushaq Onyx : स्कोडा इंडिया ने अपनी कुशाक लाइनअप को और भी व्यापक बना दिया है, जिसमें उन्होंने कुशाक ओनिक्स का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च किया है। यह नया मॉडल एक्टिव और एम्बिशन वेरिएंट के बीच पोजिशन किया गया है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.49 लाख रुपये है, जो इसे भारत में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (automatic transmission)  वाली सबसे किफायती कॉम्पैक्ट SUV बनाती है।

पढ़ें :- Union Budget 2024-25 auto sector : आम बजट 2024 में ऑटो सेक्टर के लिए खास ऐलान , जानें इलेक्ट्रिक वाहनों का हाल

इंजन
इंजन की बात करें तो कुशाक ओनिक्स के ऑटोमैटिक वर्जन में  1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन (Turbo-petrol engine) लगाया गया है, जो अब 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (automatic transmission) के साथ आता है। यह इंजन 115 हॉर्स पावर की पावर और 178 Nm का टॉर्क देता है। कंपनी का दावा है कि यह मॉडल 18.09 किमी/लीटर का माइलेज देता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो, कुशाक ओनिक्स में LED हेडलैंप्स के साथ DRLs, कॉर्नरिंग फॉग लैंप्स, डेफॉगर के साथ रियर वाइपर और हिल होल्ड कंट्रोल (Hill Hold Control) शामिल हैं। साथ ही इसमें पैडल शिफ्टर्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control) भी मिलते हैं। इसके अलावा सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं। इन फीचर्स के अलावा, ओनिक्स वेरिएंट में फ्लोर मैट, स्क्रफ प्लेट्स, B-पिलर पर ओनिक्स बैज और ओनिक्स थीम वाले कुशन आदि खास फीचर्स भी मिलते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...