HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : रायबरेली में राहुल गांधी, बोले- 2024 के चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ दिया वोट

UP News : रायबरेली में राहुल गांधी, बोले- 2024 के चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ दिया वोट

यूपी (UP) के रायबरेली जिले (Rae Bareli District) में मंगलवार को पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ वोट किया है। भाजपा के लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे थे, लेकिन जनता ने उन्हें संविधान को माथे से लगाने के लिए मजबूर कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रायबरेली। यूपी (UP) के रायबरेली जिले (Rae Bareli District) में मंगलवार को पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ वोट किया है। भाजपा के लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे थे, लेकिन जनता ने उन्हें संविधान को माथे से लगाने के लिए मजबूर कर दिया है।

पढ़ें :- DA Hike in UP : योगी सरकार ने लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में की बंपर बढ़ोत्तरी,आदेश जारी

‘वाराणसी से प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-ढाई लाख वोटों से हारते’

राहुल ने कहा कि यूपी की जनता ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को संदेश दे दिया है कि हमें आपका विजन पसंद नहीं आया है क्योंकि वो कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं। जनता ने बता दिया है कि वो नफरत के खिलाफ है। बेरोजगारी के खिलाफ हैं। रायबरेली की जनता ने इस बदलाव की शुरुआत की है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भाजपा फैजाबाद लोकसभा सीट (Faizabad Lok Sabha Seat) भी हार गई। अयोध्या की जनता ने संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वाराणसी से किसी तरह जीते हैं। अगर वहां से प्रियंका लड़ जाती तो प्रधानमंत्री दो-ढाई लाख वोटों से हारते। देश की जनता ने भाजपा को संदेश दिया है कि ये मोहब्बत का देश है।

उन्होंने कहा कि जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी तो किसी गरीब को, किसी आदिवासी को नहीं बुलाया गया था। फिल्म के लोग मौजूद थे। उद्योगपति मौजूद थे पर किसी गरीब, आदिवासी और दलित को नहीं बुलाया गया था। अयोध्या में भाजपा को हराकर जनता ने संदेश दिया है। अब मुद्दों की बात होगी। महंगाई की बात होगी। बेरोजगारी की बात होगी। अग्निवीर की बात होगी। जनता के मुद्दों की बात होगी।

रायबरेली-अमेठी से हमारा सबसे पुराना रिश्ता है : राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कहा कि हमारा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है। ये करीब 100 साल पहले शुरू हुआ था जब किसानों के आंदोलन के लिए जवाहर लाल नेहरू जी यहां आए थे। ये गहरा रिश्ता है जो अभी है और हमेशा रहेगा।

रायबरेली व अमेठी में जीत कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम: प्रियंका गांधी 

पढ़ें :- UP News : नीट व यूजीसी नेट परीक्षा में धांधली के खिलाफ कांग्रेस का जबरदस्त प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लिए गए हिरासत में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने कहा कि रायबरेली व अमेठी लोकसभा सीट (Amethi Lok Sabha Seat) पर जीत कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है। इस जीत से साबित हो गया है कि प्रदेश व देश के लोग साफ सुथरी राजनीति चाहते हैं। ये सब आप कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है। दोनों सीटों पर जीत के लिए राहुल-प्रियंका कार्यकर्ताओं को आभार जताने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर सपा कार्यकर्ता भी कांग्रेस के मंच पर मौजूद रहे। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सपा कार्यकर्ताओं के लिए भी आभार जताया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...