HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. किंग कोहली आज मैदान पर उतरते ही रचेंगे इतिहास; IPL में अब तक कोई नहीं कर पाया ये कारनामा

किंग कोहली आज मैदान पर उतरते ही रचेंगे इतिहास; IPL में अब तक कोई नहीं कर पाया ये कारनामा

Virat Kohli 250th IPL Match: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रविवार शाम आईपीएल 2024 का 62वां मैच खेला जाएगा, इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच घरेलू टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए करो या मरो का मैच होने वाला है, क्योंकि हारने पर टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। वहीं, टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Virat Kohli 250th IPL Match: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रविवार शाम आईपीएल 2024 का 62वां मैच खेला जाएगा, इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच घरेलू टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए करो या मरो का मैच होने वाला है, क्योंकि हारने पर टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। वहीं, टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे।

पढ़ें :- कोहली और RCB को नहीं मिली आतंकी धमकी! टीम ने इस वजह के चलते प्रैक्टिस से किया परहेज

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन जाएंगे, जिन्होंने किसी लीग में एक ही फ्रेंचाइजी टीम के लिए 250 मैच खेलें हो। किंग कोहली से पहले इस कीर्तिमान तक कोई अन्य क्रिकेटर नहीं पहुंच पाया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में 249 मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेल चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि कोहली ने आईपीएल का पहला मैच जिस मैदान पर खेला था, रविवार को उसी मैदान पर उसी टीम के लिए 250वां मुकाबला खेलने उतरेंगे।

इससे पहले कोहली एक ही फ्रेंचाइजी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 250 मैच खेलने का कीर्तिमान बना चुके हैं। हालांकि, एक फ्रेंचाइजी के लिए 250 मैच खेलने के रिकॉर्ड की एमएस धोनी बराबरी कर चुके हैं। बता दें कि कोहली साल 2008 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा हैं। इस टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने 249 मैचों की 241 पारियों में 38.71 की औसत से 7897 रन बनाएं हैं। आईपीएल में उनके नाम 8 शतकों और 55 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...