1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan News : अफगान सुरक्षा बलों ने बाख प्रांत के इन जिले को तालिबान से छुड़ाया, आतंकियों से लड़ाई जारी

Afghanistan News : अफगान सुरक्षा बलों ने बाख प्रांत के इन जिले को तालिबान से छुड़ाया, आतंकियों से लड़ाई जारी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में क्रूरता का तांडव कर रहे तालिबान (Taliban) को अफगान बलों ने धूल चटाना शुरू कर दिया है। तालिबान से आमने सामने की लड़ाई लड़ रहे अफगान सुरक्षा बलों (Afghan Security Forces) ने बाख प्रांत (Bach Province) के अहम जिले को आतंकियों से छुड़ा लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में क्रूरता का तांडव कर रहे तालिबान (Taliban) को अफगान बलों ने धूल चटाना शुरू कर दिया है। तालिबान से आमने सामने की लड़ाई लड़ रहे अफगान सुरक्षा बलों (Afghan Security Forces) ने बाख प्रांत (Bach Province) के अहम जिले को आतंकियों से छुड़ा लिया है।अफगान बलों ने कड़े संघर्ष के बाद कलदार (Kaldar) पर दोबारा नियंत्रण हासिल कर लिया है। बड़ी बात यह है कि सीमावर्ती शहर हैरातन (Haratan), अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) के बीच एक प्रमुख कारोबारी रास्ता और बंदरगाह है। यह कलदार जिले में है। यह जिला अमु नदी के किनारे है औऱ उज्बेकिस्तान और तजिकिस्तान के साथ सीमा साझा करता है।

पढ़ें :- पोस्टर वार में Joe Biden को आतंकी कपड़ों में दिखाया, पूर्व सीनेटर ने बोला- ये बड़ा हमला
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बाख गवर्नर के प्रवक्ता आदिल शाह आदिल ने कहा, ‘हमारे बलों ने अच्छी प्रगति की है। हम आम नागरिकों के बचाने के प्रयास कर रहे हैं।’ रिपोर्ट में ANDSF के प्रवक्ता जनरल अजमल उमर शेनवारी के हवाले से कहा गया है, ’25 प्रांतों में झड़प हुई, जिनमें अफगान बलों ने प्रगति की है।’ उन्होंने कहा कि बीते हफ्ते में अफगान बलों की कार्रवाई में तालिबान के 1500 लड़ाके मारे गए हैं और 800 घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , गजनी, फरयाब और तखार प्रांतों में लड़ाई जारी है। जंग के कारण गजनी के निवासियों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। उनका कहना है कि इनका सबसे ज्यादा असर उनकी रातों पर पड़ा है। निवासियों को घर से बाहर निकलने पर गोली लगने का डर बना हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...