1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आकाश आनंद ही होंगे मायावती के उत्तराधिकारी, पार्टी के इस फैसले से लगाए जा रहे हैं कयास!

आकाश आनंद ही होंगे मायावती के उत्तराधिकारी, पार्टी के इस फैसले से लगाए जा रहे हैं कयास!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) को करारी हार मिली थी। चुनाव में मिली हार के बाद से आज बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी कमेटियों को भंग कर दिया है। इसके साथ ही तीन चीफ कोऑर्डिनेटर्स को नियुक्त किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) को करारी हार मिली थी। चुनाव में मिली हार के बाद से आज बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी कमेटियों को भंग कर दिया है। इसके साथ ही तीन चीफ कोऑर्डिनेटर्स को नियुक्त किया है। सबसे अहम ये है कि मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को बसपा का राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया है। मायावती के इस फैसले के बाद से कयासों का दौर शुरू हो गया है।

पढ़ें :- सरकारी कृपादृष्टि से भारत के उद्योगपतियों की पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि लेकिन 130 करोड़ जनता की स्थिति में सुधार नहीं : मायावती

कहा जा रहा है कि मायावती के बाद पार्टी में आकाश आनंद ही दूसरे नंबर के नेता होंगे। साथ ही बसपा सुप्रीमो उन्हें सक्रिया कर सकती हैं। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए बसपा सुप्रीमो आकाश (Akash Anand) को आगे कर सकती हैं। दरअसल, विधानसभा चुनाव में बसपा को करारी हार मिली है। इसके साथ ही उसके कोर वोटर भी पार्टी से खिसकते हुए ​नजर आए हैं।

लिहाजा, अब मायावती अपने कोर वोटर को बचाने के साथ ही पार्टी को बड़े मुकाम पर पहुंचाने के लिए नई रणनीति के साथ काम करते हुए दिख सकती हैं। उधर, आकाश आनंद (Akash Anand) के प्रमोशन को मायावती के उत्तराधिकारी को लेकर पूछे जा रहे सवाल का जवाब भी माना जा सकता है। इससे पहले भी आकाश आनंद बीएसपी की गतिविधियों को देखते रहे हैं। ऐसे में अब उनके प्रमोशन ने साफ कर दिया है कि मायावती उन्हें प्रमोट करना चाहती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...