1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. America: अमेरिकी विशेषज्ञ की चेतावनी, डेल्टा से भी खतरनाक covid variants कर सकता है हमला

America: अमेरिकी विशेषज्ञ की चेतावनी, डेल्टा से भी खतरनाक covid variants कर सकता है हमला

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अमेरिका से बड़ी खबर आ रही है। खतरनाक कोविड वेरिएंट को लेकर वहां चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ और कोविड -19 रणनीति पर सरकार के सलाहकार डॉ. एंथोनी फौसी ने एक चेतावनी जारी की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वाशिंगटन: कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अमेरिका से बड़ी खबर आ रही है। खतरनाक कोविड वेरिएंट को लेकर वहां चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ और कोविड -19 रणनीति पर सरकार के सलाहकार डॉ. एंथोनी फौसी ने एक चेतावनी जारी की है। चेतावनी में कहा गया है कि,देश में कोविड-19 मामले दोगुने हो सकते हैं, और कोरोना का डेल्टा से भी खतरनाक वेरिएंट जन्म ले सकता है।

पढ़ें :- COVID-19: पूरी तरह से वैक्सीनेटेड foreign travelers के लिए अमेरिका ने खोले अपने दरवाजे, 8 नवंबर से यात्रा कर सकेंगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,उन्होंने कहा कि यदि अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल सर्दियों तक भी जारी रहता है तो देश को वायरस के और भी अधिक घातक तनाव का सामना करना पड़ेगा,जो मौजूदा कोरोना वायरस वैक्सीन से भी बच सकता है।

उन्होंने कहा कि, ‘सच कहूं तो हम बड़े भाग्यशाली हैं कि हमारे पास जो वैक्सीन हैं वे कोरोना के विभिन्न रूपों से लड़ने में कारगर हैं, विशेष रूप से गंभीर बीमारी की स्थिति में।’ लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यदि कोरोना का कोई नया वेरिएंट फैलना शुरू होता है, तो स्थिति खतरनाक हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘यदि वायरस का कोई नया रूप जन्म लेता है, जिसकी फैलने की क्षमता वर्तमान वैरिएंट के जैसी ही हुई तो हम वास्तव में मुश्किल में पड़ सकते हैं।

फौसी की यह चेतावनी ऐसे समय में आई है जब अमेरिका में बुधवार को पिछले 6 महीने में 1 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए।

पढ़ें :- America: पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में चल रहा है इलाज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...