1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astrology Tips: पति पत्नि में तू तू-मै मै होती रहती तो करें ये उपाय, हमेशा बना रहेगा प्रेम नहीं होगा झगड़ा

Astrology Tips: पति पत्नि में तू तू-मै मै होती रहती तो करें ये उपाय, हमेशा बना रहेगा प्रेम नहीं होगा झगड़ा

घर परिवार में सुख शांति बने रहे इसके लिए लोग हर प्रकार के उपाय करते है। जिस घर में हर रोज चिक चिक मची रहती है और पति -पत्नि में तू तू - मै मै होती रहती है तो वहां से सुख शांति का डेरा उठ जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astrology Tips : घर परिवार में सुख शांति बने रहे इसके लिए लोग हर प्रकार के उपाय करते है। जिस घर में हर रोज चिक चिक मची रहती है और पति -पत्नि में तू तू – मै मै होती रहती है तो वहां से सुख शांति का डेरा उठ जाता है। अगर बात बात पर पति- पत्नी में झगड़ा होता है तो सावधान रहने की जरूरत है। आज की तेज़ भागती ज़िंदगी में इस तरह की समस्या अधिकतर हो रही है। ये चिंता का कारण बन जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप रिश्ते में शांति बनाए रख सकते हैं।

पढ़ें :- 31 जनवरी 2023 राशिफल: मेष राशि के जातकों को होगा अच्छा मुनाफा, जाने अपनी राशि का हाल

1.अगर आप पति-पत्नी के बीच  रोजाना लड़ाई को रोकने के लिए सिंदूर की डिब्बी में एक गोमती चक्र रखें। इससे रिश्तों में मिठास आएगी और झगड़ों में कमी।
2.अगर पति-पत्नी के बीच के झगड़े को दूर करना चाहते हैं, तो ऐसे में नियमित रूप से गुड़ डालकर सूर्य को अर्घ्य देने से लाभ होगा।
3.भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करना भी एक अच्छा विकल्प है।
.पत्नी स्वंय बाजार से सुगंधित चंदन या केवड़ा की इत्र खरीद कर लाये ।
5. बुधवार या पूर्णिमा के दिन चुपके से अपने पति के कपड़ों पर सुगंधित चंदन लगा दें।
6.पति-पत्नी में में हमेशा प्रेम बना रहे इसके लिए पत्नी बुधवार के दिन तीन घंटे का मौन रखें, और इसी बीच मन ही मन गायत्री मंत्र- ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात् । का जप लड़ाई झगड़े खत्म हो जाये इस भाव से करें ।
7. शुक्रवार के दिन अपने हाथ से गाय के दूध में साबूदाने की खीर मिश्री डालकर बनाए, पहले मां गौरी को भोग लगाकर अपने पति के साथ घर के सभी सदस्यों को खाने के लिए दें ।
8.शुक्रवार के दिन शाम के समय मां दुर्गा के मंदिर में इत्र का दान करें ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...