1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर सरकार का बड़ा फैसला, चार पूर्व सीएम की सुरक्षा में की बड़ी कटौती

जम्मू-कश्मीर सरकार का बड़ा फैसला, चार पूर्व सीएम की सुरक्षा में की बड़ी कटौती

जम्मू-कश्मीर सरकार ने चार पूर्व सीएम की सुरक्षा में कटौती का आदेश ​जारी किया है। जिनकी सुरक्षा में कटौती की गई है उसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और गुलाम नबी आजाद का नाम शामिल है। इन सभी की सुरक्षा में लगी विशेष सुरक्षा समूह (SSG) को कम किया जाएगा, जिसके बाद अब ये सभी अन्य राजनीतिक सुरक्षा प्राप्त लोगों के बराबर ही रहेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर सरकार ने चार पूर्व सीएम की सुरक्षा में कटौती का आदेश ​जारी किया है। जिनकी सुरक्षा में कटौती की गई है उसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और गुलाम नबी आजाद का नाम शामिल है। इन सभी की सुरक्षा में लगी विशेष सुरक्षा समूह (SSG) को कम किया जाएगा, जिसके बाद अब ये सभी अन्य राजनीतिक सुरक्षा प्राप्त लोगों के बराबर ही रहेंगे।

पढ़ें :- दिल्ली में लगातार घट रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 11684 नए मामले व 38 की मौत

एसएसजी तत्कालीन राज्य और अब केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों के लिए प्रदान की गई सुरक्षा के लिए है। एसएसजी अब केवल निर्वाचित मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों के लिए उपलब्ध होगा। ऐसे में बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों, OA, FA, MM और GNA से एसएसजी सुरक्षा हटाई जाएगी। केवल सिटिंग सीएम को ही एसएसजी कवर प्रदान किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...