1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल सरकार की बड़ी पहल, ‘जहां वोट वहां वैक्सीनेशन’ अभियान के तहत होगा टीकाकरण

केजरीवाल सरकार की बड़ी पहल, ‘जहां वोट वहां वैक्सीनेशन’ अभियान के तहत होगा टीकाकरण

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। 45 साल से अधिक के लोगों के लिए आज से एक स्पेशल अभियान शुरू होगा। इस अभियान का नाम 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' रखा गया है। अगर वैक्सीन की कमी नहीं हुई तो इस अभियान के तहत दिल्ली में 4 हफ्तों में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगा दी जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। 45 साल से अधिक के लोगों के लिए आज से एक स्पेशल अभियान शुरू होगा। इस अभियान का नाम ‘जहां वोट वहां वैक्सीनेशन’ रखा गया है। अगर वैक्सीन की कमी नहीं हुई तो इस अभियान के तहत दिल्ली में 4 हफ्तों में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगा दी जाएगी।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

सीएम ने कहा कि ​टीकाकरण केंद्रों पर ज्यादा लोग नहीं आ रहे हैं। लिहाजा, अब योजनाबद्ध तरीके से वैक्सीनेशन किया जायेगा। दिल्ली में योजनाबद्ध तरीके से बूथ स्तर पर वैक्सीन लगाने की तैयारी के तहत बूथ स्तर के अधिकारियों (बीएलओ) की एक टीम अगले 2 दिनों में हर घर का दौरा करेगी और टीकाकरण के लिए एक स्लॉट प्रदान करेगी। बीएलओ उन लोगों को मनाएगा जो टीका नहीं लगवाना चाहते हैं।

सीएम ने कहा कि इस अभियान के तहत हम लोगों के घर-घर जाएंगे और कहेंगे कि जहां आप वोट डालने जाते हो आप वहीं जाएं और वहां पर आपके वैक्सीनेशन का हमने इंतजाम किया हुआ है। आज से दिल्ली के 70 वार्ड से ये शुरू किया जाएगा और 4 हफ्ते में सभी 280 वार्ड में अभियान पूरा होगा।

आज जिन 70 वार्ड में ये अभियान शुरू किया जा रहा है वहां के बूथ लेवल ऑफिसर(BLO) को आज ट्रेनिंग दी जा रही है। ये BLO अगले 2 दिन हर घर में जाकर पूछेंगे कि 45 साल से अधिक के लोग कौन है, क्या उन्हें वैक्सीन लग चुकी है अगर नहीं तो वो उन्हें वैक्सीन लगवाने का स्लॉट देकर आएंगे।

 

पढ़ें :- गुजरात चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, गंभीर आरोप लगाकर इस नेता ने दिया इस्तीफा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...