1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार को बहुमत, बिहार विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी हटाए गए

Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार को बहुमत, बिहार विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी हटाए गए

  बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले ही एनडीए गठबंधन सरकार का बहुमत साबित हो गया है। आरजेडी कोटे से स्पीकर बने अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर वोटिंग हुई, जिसमें 125 विधायकों ने सरकार के समर्थन में वोट किया जबकि विपक्ष के साथ 112 विधायक ही रहे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Floor Test:  बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले ही एनडीए गठबंधन सरकार का बहुमत साबित हो गया है। आरजेडी कोटे से स्पीकर बने अवध बिहारी चौधरी को हटाने के प्रस्ताव पर वोटिंग हुई, जिसमें 125 विधायकों ने सरकार के समर्थन में वोट किया जबकि विपक्ष के साथ 112 विधायक ही रहे। स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव वोटिंग से पास होने के बाद सीएम नीतीश ने सरकार का विश्वास मत पेश किया है जिस पर बहस चल रही है।

पढ़ें :- Bihar Floor Test: आरजेडी को बड़ा झटका, तीन विधायक पाला बदलकर नीतीश कुमार के साथ आए

उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी सदन का संचालन कर रहे हैं। इससे पहले ध्वनिमत से स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव पास होने की बात हजारी ने कही जिसका तेजस्वी समेत विपक्ष के नेताओं ने विरोध किया और मत विभाजन की मांग की थी।

तेजस्वी ने सदन में वोटिंग के समय डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी की मौजूदगी पर भी आपत्ति जताई क्योंकि वो विधान परिषद के सदस्य हैं। आरजेडी को बड़ा झटका लगा है और उसके तीन विधायक टूटकर नीतीश के पाले में चले गए हैं। आरजेडी विधायक चेतन आनंदए प्रह्लाद यादव और नीलम देवी सदन में सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ बैठे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...