1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar News: ओवैसी को लगा बड़ा झटका, आरजेडी में शामिल हुए AIMIM के चार विधायक

Bihar News: ओवैसी को लगा बड़ा झटका, आरजेडी में शामिल हुए AIMIM के चार विधायक

बिहार में इस समय बड़ी राजनीतिक हलचल हुई है। यहां पर ओवैसी की पार्टी AIMIM में टूट पड़ गई है। AIMIM के चारो विधायक अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गए हैं। ऐसे में ओवैसी को ​बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अच्छा प्रदर्शन किया था और उसकी पार्टी के 5  विधायक चुनाव में जीते थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar News: बिहार में इस समय बड़ी राजनीतिक हलचल हुई है। यहां पर ओवैसी की पार्टी AIMIM में टूट पड़ गई है। AIMIM के चारो विधायक अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गए हैं। ऐसे में ओवैसी को ​बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने अच्छा प्रदर्शन किया था और उसकी पार्टी के 5  विधायक चुनाव में जीते थे।

पढ़ें :- क्या 2014 में आने वाले 2024 में रह जाएंगे? शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

वहीं, अब इसमें से चार विधायक आरेजडी में शामिल हो गए हैं। बता दें कि, बुधवार दोपहर तेजस्वी यादव ने AIMIM के चारों विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के कमरे में पहुंचे और मुलाकात की। इस दौरान अख्तरुल इमान को छोड़कर ओवैसी की पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहे।

पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हो रहे हैं उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं। वहीं, अब बिहार में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। अब आरजेडी के विधानसभा में 79 विधायक होंगे तो वहीं बीजेपी 77 विधायकों के साथ दूसरे नम्बर की पार्टी होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...