1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. BREAKING -दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अनिवार्य मास्क, 4 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक

BREAKING -दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अनिवार्य मास्क, 4 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक

दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital, Delhi) में गुरुवार से मास्क अनिवार्य (Mandatory Mask) कर दिया गया है। इसके साथ ही 4 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगा दी गई है। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स ने भी एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि अब एम्स के स्टाफ को अस्पताल परिसर में कोविड नियमों का पालन करना होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital, Delhi) में गुरुवार से मास्क अनिवार्य (Mandatory Mask) कर दिया गया है। इसके साथ ही 4 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगा दी गई है। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स ने भी एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि अब एम्स के स्टाफ को अस्पताल परिसर में कोविड नियमों का पालन करना होगा। अस्पताल प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन ते मुताबिक, अब परिसर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही पांच से ज्यादा लोगों के जमा होने पर भी रोक लगा दी गई है।

पढ़ें :- Breaking-पूर्व वित्त सचिव अरविंद मायाराम के ठिकानों पर CBI की छापेमारी जारी

एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने मास्क पहनने की अपील

राष्ट्रीय राजधानी के लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने बृहस्पतिवार को लोगों से अपील की कि वे कोविड-रोधी टीके की एहतियाती खुराक लें और आने वाले त्योहारी मौसम में सावधानी बरतें तथा मास्क पहनें। अमेरिका, जापान, कोरिया, ब्राजील और चीन में संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने के मद्देनजर केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक परिपत्र भेजा है, जिसमें वायरस के नए स्वरूप को समझने के लिए हाल ही में संक्रमित पाए गए लोगों के नमूनों के जीनोम अनुक्रमण कराने को कहा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...