1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. BREAKING : हिमाचल में सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट 13 जनवरी को, OPS बहाली के फैसले पर लगेगी मुहर

BREAKING : हिमाचल में सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट 13 जनवरी को, OPS बहाली के फैसले पर लगेगी मुहर

हिमाचल (Himachal) में नई सरकार के गठन के 28 दिन बाद मंत्रिमंडल का गठन हुआ। अब मंत्रिमंडल बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक होने जा रही है। एक माह के इंतजार के बाद अब सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने कैबिनेट बुलाई है। इस बैठक पर पूरे प्रदेश की नजरे हैं। बैठक में ओल्ड पेंशन बहाली (Old Pension Restoration) को लेकर फैसला होगा। 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे शिमला में सचिवालय बैठक होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

शिमला। हिमाचल (Himachal) में नई सरकार के गठन के 28 दिन बाद मंत्रिमंडल का गठन हुआ। अब मंत्रिमंडल बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक होने जा रही है। एक माह के इंतजार के बाद अब सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने कैबिनेट बुलाई है। इस बैठक पर पूरे प्रदेश की नजरे हैं। बैठक में ओल्ड पेंशन बहाली (Old Pension Restoration) को लेकर फैसला होगा। 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे शिमला में सचिवालय बैठक होगी।

पढ़ें :- UP News: शूद्र कहकर सपा कर रही अपमान, मायावती बोलीं-इन्हें गेस्ट हाउस की घटना को भी याद कर अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए

बता दें​ कि हिमाचल प्रदेश में 11 दिंसबर को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu)  और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री (Deputy CM Mukesh Agnihotri) ने कार्यभार संभाला था। इसके करीब 28 दिन बाद आठ जनवरी को कैबिनेट का गठन हुआ। कुल सात मंत्री बनाए गए। लगातार विपक्ष हमला कर रहा था कि सरकार के गठन के एक महीने बाद भी कैबिनेट गठन और मीटिंग नहीं हो पाई है। ऐसे में अब कैबिनेट मीटिंग  (Cabinet Meeting) का इंतजार भी खत्म हो गया है।

अब तक नहीं बंटे विभाग

सुक्खू कैबिनेट का गठन तो हो गया है, लेकिन अभी मंत्रियों को विभाग नहीं बांटे गए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बैठक से पहले मंत्रियों को विभाग आवंटित कर दिए जाएंगे। क्योंकि बैठक 13 जनवरी को है तो ऐसे में बुधवार या गुरुवार को विभाग बंटने की संभावना है। फिलहाल, सीएम सुक्खविंदर सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) भी मंगलवार को दिल्ली दौरे से लौट आए थे। वहां उन्होंने विभाग आवंटन मामले पर हाईकमान से चर्चा की थी औऱ कहा था कि कैबिनेट का गठन हो गया है और अब जल्दी ही विभाग भी बांट दिए जाएंगे।

पढ़ें :- गुरुग्राम में एक कार सवार ने बाइक को करीब 4 किलोमीटर तक घसीटा, वीडियो देखा भी रह जाएंगे हैरान

हिमाचल में ओल्ड पेंशन योजना (Old Pension Restoration) को लेकर सूबे के कर्मचारियों का इंतजार खत्म हो जाएगा। कांग्रेस के ऐलान के अनुरूप पहली कैबिनेट में ओपीएस बहाली  (Old Pension) की घोषणा होगी। चुनाव से पहले औऱ सरकार बनने के बाद लगातार सीएम और मंत्री कहते रहे हैं कि पहली कैबिनेट में ओपीएस बहाल (Old Pension) की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...