1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, साल 2022-23 का बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण

31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, साल 2022-23 का बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण

31 जनवरी से संसद का बजट सत्र की शुरुआत होगी। जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को 2022-23 का बजट पेश करेंगी। यही नहीं साथ ही वह एक और बजट पेश करने जा रही हैं। बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक चलाया जा सकता है। जबकि, दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र की शुरुआत होगी। जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को 2022-23 का बजट पेश करेंगी। यही नहीं साथ ही वह एक और बजट पेश करने जा रही हैं। बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक चलाया जा सकता है। जबकि, दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।

पढ़ें :- Corona Update: 24 घंटे में इतने मामले आई आए सामने, लगातार घट रहे कोरोना केस

भारत में कोरोना वायरस ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है । आप को बता दें कि हाल ही में एक खबर आई थी कि संसद भवन के 700 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से अधिकांश लोग पिछले दो सप्ताहों के दौरान संक्रमित हुए हैं। जबकि 9 जनवरी तक करीब 400 कर्मी कोरोना संक्रमित जबकि बुधवार को जारी आंकड़ाे के मुताबिक कोरोना केस 700 पार कर गया है।

बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा ने अपने एक तिहाई कार्मिकों को वर्क फार्म होम करने की अनुमति दी है। जबकि 50 फीसदी अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...