1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CNG Price Hike : दिल्ली में फिर बढ़े सीएनजी के दाम, इतने पैसे की हुई बढ़ोतरी

CNG Price Hike : दिल्ली में फिर बढ़े सीएनजी के दाम, इतने पैसे की हुई बढ़ोतरी

दिल्ली में सीएनजी गाड़ी चलाना लोगों के लिए और महंगा होने जा रहा है।  राजधानी में आज सीएनजी के दाम (CNG price hike) में एक बार फिर से बढ़ोतरी की गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

CNG Price Hike: दिल्ली में सीएनजी गाड़ी चलाना लोगों के लिए और महंगा होने जा रहा है।  राजधानी में आज सीएनजी के दाम (CNG price hike) में एक बार फिर से बढ़ोतरी की गई है। इस बार दाम 95 पैसे बढ़ाए गए हैं। नई कीमतें आज यानी 17 दिसंबर से लागू हो गई हैं। दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

पढ़ें :- Gautam Adani Group News: सात दिनों में अडानी की संपत्ति पतझड़ की तरह बिखरी, आखिर कब थमेगी गिरावट?

बता दें कि इससे पहले 8 अक्टूबर को सीएनजी की दाम में बदलाव किया गया था। IGL ने CNG के दाम 3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए थे, जिसके बाद सीएनजी की कीमत 75.61 रुपये किलोग्राम से बढ़कर 78.61 रुपये किलोग्राम हो गई थी। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 78.17 रुपये से बढ़ाकर 81.17 रुपये कर दिए गए थे। इसके अलावा, PNG (piped natural gas) की कीमतों में 3 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

अब एक बार फिर से सीएनजी के दाम बढ़ने से आम लोगों की जेब पर इसका असर देखने को मिल सकता है। कैब सुविधा देने वाली कंपनियां ग्राहकों से पहले के मुकाबले ज्यादा चार्ज ले सकती हैं। इसके अलावा ऑटो से ट्रैवल करने वालों को भी ज्यादा किराया  चुकता करना पड़ सकता है। साथ ही ट्रांसपोर्ट कॉस्ट के बढ़ने से फल-सब्जी के रेट में भी उछाल देखने को मिल सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...