1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सीएम पद के लिए ठोकी दावेदारी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सीएम पद के लिए ठोकी दावेदारी

हिमाचल प्रदेश की 68 पर मतदान हिमाचल प्रदेश की 68 पर मतदान चुनाव के परिणामों की आज घोषणा होनी है। सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो गई है। कांग्रेस-बीजेपी में टक्कर के बीच त्रिशंकु सरकार के आसार लग रहे हैं. हर पांच साल में सरकार बदलने वाले इस राज्य में 412 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। बताया जा रहा है कि इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सीएम पद के लिए दावेदारी ठोक दी है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Himachal Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश की 68 पर मतदान चुनाव के परिणामों की आज घोषणा होनी है। सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो गई है। कांग्रेस-बीजेपी में टक्कर के बीच त्रिशंकु सरकार के आसार लग रहे हैं. हर पांच साल में सरकार बदलने वाले इस राज्य में 412 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। बताया जा रहा है कि इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सीएम पद के लिए दावेदारी ठोक दी है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह परिवार को दरकिनार नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

हिमाचल प्रदेश में मतगणना के दैरान कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी 30 और 3 निर्दलिय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

यहां पर विधानसभा की कुल सीटें 68 हैं, किसी भी पार्टी को बहुमत लाने के लिए 35 सीटों से अधिक वोट की जरूरत है। यहां बड़े नेताओं में कौल सिंह ठाकुर (कांग्रेस), सुरेश भारद्वाज (बीजेपी), जयराम ठाकुर (सेराज, बीजेपी), संजय सूद (शिमला शहरी, बीजेपी), मुकेश अग्निहोत्री (हरौली, कांग्रेस), सुखविंदर सिंह सुक्खू (नादौन, कांग्रेस) एवं राजन सुशांत (फतेहपुर, आप), हरमेल धीमान (आप), सुखराम चौधरी (बीजेपी), सुधीर शर्मा (कांग्रेस) समेत अन्य शामिल हैं।

यहां पर लगातार पांच साल में सरकार बदलती रहती है। इसको लेकर सभी पार्टीयों ने अपनी ताकत झोंक दी थी। जमकर चुनावी रैलियां कि थी।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...