1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में कोरोना का कहर, 13 छात्र संक्रमित मिलने के बाद परीक्षाएं स्थगित

माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में कोरोना का कहर, 13 छात्र संक्रमित मिलने के बाद परीक्षाएं स्थगित

देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश में 24 घंटे में कोरोना के 27,553 नए केस सामने आए हैं। इस दौरन 284 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही 9,249 लोगों को ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है। तो वहीं ओमिक्रॉन के केस बढ़कर अब 1,525 हो गए हैं। बता दें कि जम्मू कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी (Shri Mata Vaishno Devi University) के 13 छात्र कोरोना वायरस (Covid-19) की चपेट में आ गए हैं। यासी के जिला मजिस्ट्रेट चरणदीप सिंह ने विश्वविद्यालय के कटरा कैंपस को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि देश में 24 घंटे में कोरोना के 27,553 नए केस सामने आए हैं। इस दौरन 284 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही 9,249 लोगों को ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है। तो वहीं ओमिक्रॉन के केस बढ़कर अब 1,525 हो गए हैं।

पढ़ें :- दिल्ली में लगातार घट रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 11684 नए मामले व 38 की मौत

बता दें कि जम्मू कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी (Shri Mata Vaishno Devi University) के 13 छात्र कोरोना वायरस (Covid-19) की चपेट में आ गए हैं। यासी के जिला मजिस्ट्रेट चरणदीप सिंह ने विश्वविद्यालय के कटरा कैंपस को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि 31 दिसंबर 2021 को छात्रों के कोरोना टेस्ट किए गए थे। इस जांच के दौरान 13 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। देश भर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मुबई में एक हफ्ते के अंदर 55 फीसदी मामले बढ़ गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार से श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (Shri Mata Vaishno Devi University)  में परीक्षाएं भी होनी थी, लेकिन अब विश्वविद्यालय बंद होने के कारण मैनेजमेंट की ओर से एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान अगले सप्ताह फिर से किया जाएगा।

जम्मू कश्मीर में कोरोना के 169 नए मामले सामने आए

शनिवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना के 169 नए मामले सामने आए। इस दौरान 2 लोगों की मौत भी हुई। फिलहाल यहां 1397 एक्टिव केस है। यहां तेजी से कोरोना का संक्रण बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 107 मरीज़ कोरोना को मात दे कर ठीक हुए हैं।

पढ़ें :- Corona update: कोरोना को मद्देनजर रखते हुए गेट के पेपर को स्थगित करने की मांग कर रहे अभ्यर्थी

पिछले दो हफ्ते से देश के कई कैपस में छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की आ रही हैं खबरें 

बता दें कि इस साल दीवाली के बाद से कई स्कूल और यूनिवर्सिटी को खोलने का फैसला किया गया था, लेकिन पिछले दो हफ्ते से देश के कई कैपस में छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। शनिवार को नैनीताल के सुयालबाड़ी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट में 85 स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मचा है। अब तक कुल 96 बच्चों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इससे पहले महाराष्‍ट्र के अहमदनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में 19 छात्र कोरोना संक्रमित मिले थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...