1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Cyclone Yaas : पीएम मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पर होगी मुलाकात

Cyclone Yaas : पीएम मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पर होगी मुलाकात

चक्रवात तूफान यास ने बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी चक्रवात यास की वजह से हुई क्षति का जायजा ले रहे हैं। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चक्रवात तूफान यास ने बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी चक्रवात यास की वजह से हुई क्षति का जायजा ले रहे हैं। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक और वंदे मातरम ट्रेन का करेंगे उद्घाटन, जाने कहां से कहां तक चलेगी

चक्रवात यास को लेकर राज्य में मची तबाही और उससे प्रभावित इलाकों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पीएम मोदी मुलाकात करेंगे। इन दोनों की मुलाकात कलाईकुंडा एयरफोर्स स्टेशन पर होगी। इसके अलावा दोनों चक्रवात यास से प्रभावित इलाकों का अलग-अलग हवाई दौरा करेंगे। आज कलाईकुंडा स्टेशन पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। चक्रवात यास से जिन-जिन जगहों पर जान-माल की हानि हुई है, पीएम मोदी उन जगहों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच होने वाली बैठक में राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी शामिल होंगे।

इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की और चक्रवाय यास की वजह से हुई तबाही का जायजा लिया।  500 टीमें लोगों को निकालने और रास्तों में पड़े उखड़े पेड़ों को हटाने में जुटी हैं। खारखाई और सुवर्णरेखा नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। वहीं बोकारो में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक तूफान कमजोर होकर दक्षिण झारखंड से 75 किलोमीटर दूर पहुंच गया है। चाईबासा, मंदारनगर और रांची में अगले 24 घंटे बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...