1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान से दाऊद का खास गुर्गा दानिश चिकना गिरफ्तार, NCB कस्टडी में

राजस्थान से दाऊद का खास गुर्गा दानिश चिकना गिरफ्तार, NCB कस्टडी में

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मदद से राजस्थान पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे दानिश चिकना को राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से बड़ी मात्रा में चरस भी बरामद की है। दानिश चिकना वह शख्स है, जो मुंबई के डोंगरी इलाके में दाऊद इब्राहिम की ड्रग्स फैक्ट्री को संभालता था, लेकिन कुछ दिनों पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जब इस ड्रग्स फैक्ट्री को छापा मारकर नष्ट किया था, तो दानिश फरार होने में कामयाब हो गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मदद से राजस्थान पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास गुर्गे दानिश चिकना को राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से बड़ी मात्रा में चरस भी बरामद की है। दानिश चिकना वह शख्स है, जो मुंबई के डोंगरी इलाके में दाऊद इब्राहिम की ड्रग्स फैक्ट्री को संभालता था, लेकिन कुछ दिनों पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जब इस ड्रग्स फैक्ट्री को छापा मारकर नष्ट किया था, तो दानिश फरार होने में कामयाब हो गया था।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : UPSTF एक्शन में, इस तिकड़ी ने आउट कराया था पेपर

दानिश चिकना की राजस्थान में गिरफ्तारी होने की पुष्टि करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जॉइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि उनकी एक टीम चिकना की कस्टडी में लेने के लिए राजस्थान रवाना हो चुकी है। उसे जल्द ही ट्रांजिट रिमांड के जरिए मुंबई लाया जाएगा। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक दानिश के फरार होने के बाद उसकी जानकारी आस-पास के राज्यों की पुलिस को शेयर की गई थी।

इस जानकारी के बाद आज राजस्थान पुलिस को उसके अजमेर में होने का सुराग मिला। जैसे ही पुलिस अजमेर पहुंची, वह भागने लगा। राजस्थान पुलिस ने उसका पीछा किया और आखिरकार कोटा में गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक उसने पुलिस को पहले गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस उसके बहकावे में नही आई और बड़ी मात्रा में चरस बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

25 मार्च को मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने डोंगरी इलाके में छापेमारी करते हुए दाऊद की ड्रग्स फैक्ट्री को ध्वस्त किया था. इस फैक्ट्री को पहले दाऊद के बेहद ही खास गुर्गा यूसुफ चिकना चलाता था, लेकिन उसके बाद दोनों बेटे राजिक और दानिश चिकना चला रहे थे। यह फैक्ट्री सब्जी बेचने की आड़ में चलाई जाती थी।

 

पढ़ें :- पुलिस कर रही मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ, हो सकती है गिरफ्तारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...