1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ा मौतों का आंकड़ा, जून के पहले सप्ताह में कम हो सकता है आंकड़ा

कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ा मौतों का आंकड़ा, जून के पहले सप्ताह में कम हो सकता है आंकड़ा

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के साथ ही मौत के आंकड़ों में भी तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। बीते 14 दिनों के अंदर 185 प्रतिशत मौते कोरोना के चलते बढ़ी हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के कोविड ट्रैकर के मुताबिक, इस इस समय देश में हर दिन औसतन 3417 लोगों की जान जा रही है, जबकि चार सप्ताह पहले यहां पर सिर्फ 787 लोगों की मौत हो रही थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Death Toll In Second Wave Of Corona Figure May Decrease In First Week Of June

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण के साथ ही मौत के आंकड़ों में भी तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। बीते 14 दिनों के अंदर 185 प्रतिशत मौते कोरोना के चलते बढ़ी हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के कोविड ट्रैकर के मुताबिक, इस इस समय देश में हर दिन औसतन 3417 लोगों की जान जा रही है, जबकि चार सप्ताह पहले यहां पर सिर्फ 787 लोगों की मौत हो रही थी।

पढ़ें :- 'यूपी में न वैक्सीन, न ऑक्सीजन, न दवाई, फिर भी योगी सरकार के झूठे दावे में नहीं है कोई कमी'

सात दिन के औसत आंकड़ों के आधार पर 14 दिन के बदलाव की गणना की जाती है, जिसे संक्रमण की सटीक स्थिति का प्रामाणिक आंकड़ा माना जाता है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर लगाए गए वैज्ञानिक अनुमान भी सटीक स्थिति का पता नहीं लगा पा रहे हैं।

अप्रैल मध्य में लांसेट पत्रिका में प्रकाशित हुए अध्ययन में दावा किया गया था कि जून के पहले सप्ताह में जाकर हर दिन यहां ढाई हजार से ज्यादा मरीजों की मौत होगी। जबकि 27 अप्रैल को ही भारत में रोजाना होने वाली मौतों का आंकड़ा तीन हजार के पार हो गया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स के कोविड ट्रैकर के मुताबिक, भारत में पिछले 14 दिनों में 82 प्रतिशत संक्रमण के नए केस बढ़ गए हैं। चार सप्ताह पहले भारत में औसतन 1,43,343 नए मरीज मिल रहे थे, जबकि अब हर दिन 3,68,647 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो रही है।

 

पढ़ें :- हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के सबसे बड़े पुत्र मोहन सिंह का कोरोना से जंग हारे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X