1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली: आज से इन 7 केंद्रों पर मुफ्त मिलेगी आयुष 64

दिल्ली: आज से इन 7 केंद्रों पर मुफ्त मिलेगी आयुष 64

दिल्ली में 7 केंद्रों पर आज से कोविड-19 के मरीजों को जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार दवा 'आयुष-64' का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। आयुष मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मरीज या उनके प्रतिनिधि कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट और आधार कार्ड की प्रति दिखाकर आयुष-64 गोलियों का एक पैक इन केंद्रों से नि:शुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Delhi Aayush 64 Will Be Available Free At These 7 Centers From Today

नई दिल्ली: दिल्ली में 7 केंद्रों पर आज से कोविड-19 के मरीजों को जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार दवा ‘आयुष-64’ का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। आयुष मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मरीज या उनके प्रतिनिधि कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट और आधार कार्ड की प्रति दिखाकर आयुष-64 गोलियों का एक पैक इन केंद्रों से नि:शुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

पढ़ें :- पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी बोले- 'सरकार ये ना बताए कितनी ऑक्सीजन है, ये बताए कितनी सप्लाई हुई'

7 केंद्रों पर अलग-अलग समय पर आयुष-64 दवा प्राप्त की जा सकती है जिनमें अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान, यूनानी औषधि क्षेत्रीय अनुसंधान संस्थान, सफदरजंग अस्पताल में यूनानी चिकित्सा केंद्र, जामिया मिलिया इस्लामिया में यूनानी स्पेशियलिटी केंद्र, पंजाबी बाग स्थित केंद्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान और केंद्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद शामिल हैं। आयुष-64 कोविड-19 के हल्के एवं मध्यम संक्रमण वाले मरीजों के उपचार में उपयोगी दवा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X