1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal फिर चुने गए AAP के राष्ट्रीय संयोजक, पंकज गुप्ता सचिव

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal फिर चुने गए AAP के राष्ट्रीय संयोजक, पंकज गुप्ता सचिव

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) की रविवार को बैठक हुई। इस बैठक में एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) को जहां पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक (National Convener)  चुना गया है। तो वहीं, पंकज गुप्ता को सचिव (Pankaj Gupta as secretary) और एनडी गुप्ता को पार्टी कोषाध्यक्ष का प्रभार सौंपा गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) की रविवार को बैठक हुई। इस बैठक में एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) को जहां पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक (National Convener)  चुना गया है। तो वहीं, पंकज गुप्ता को सचिव (Pankaj Gupta as secretary) और एनडी गुप्ता को पार्टी कोषाध्यक्ष का प्रभार सौंपा गया है।

पढ़ें :- अब दिल्ली के विधायकों को वेतन और भत्तों को मिलाकर मिलेंगे 90 हजार, जानिए अन्य राज्यों में कितना मिलता है रुपया
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि पार्टी के कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता दिल्ली से राज्यसभा सदस्य हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal ) जब से पार्टी का गठन हुआ है तब से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हैं। दिल्ली में इस समय कैबिनेट मंत्री गोपाल राय (Cabinet Minister Gopal Rai) पार्टी के प्रदेश संयोजक हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party)  शनिवार को बैठक हुई में नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी (New National Executive)  का गठन किया गया। कार्यकारिणी में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal ) और मनीष सिसोदिया समेत कुल 34 नेताओं को जगह दी गई है। इनमें उन राज्यों के नेता भी शामिल हैं जहां पर आगामी विधानसभा चुनाव होने हैं।

केजरीवाल ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सभी सदस्यों, खासकर नए सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में आप सरकार ने जो काम किए, उनमें बहुत सी ऐसी चीजें थीं, जो पहली बार हुईं। कार्यकर्ताओं ने देश भर में अपने-अपने स्तर पर लोगों की मदद की। दिल्ली में दिलीप पांडेय की खूब चर्चा हुई। पार्टी में इस तरह के ढेरों दिलीप पांडेय पूरे देश में होंगे। उन्होंने सचिव पंकज गुप्ता से पार्टी के ऐसे सभी कार्यकर्ताओं की पहचान करने के लिए भी कहा है।

राष्ट्रीय मुद्दों पर चिंतन के लिए चलता रहेगा प्रयास : मनीष सिसोदिया

पढ़ें :- केजरीवाल से मिलने दिल्ली पहुंचे अखिलेश यादव, ये मुलाकात बदल सकती है यूपी का सियासी समीकरण

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party)   के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने राष्ट्रीय परिषद में आए नए सदस्यों का स्वागत करते कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि राष्ट्रीय मुद्दों पर चिंतन के लिए हमारा यह प्रयास चलता रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...