1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Police Commissioner: दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर का विवादों से है पुराना नाता, गुजरात कैडर के हैं अफसर

Delhi Police Commissioner: दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर का विवादों से है पुराना नाता, गुजरात कैडर के हैं अफसर

सीबीआई (CBI) के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर (Commissioner of Delhi Police) बनाया गया है। रिटायरमेंट के ​तीन दिन पहले अस्थान को दिल्ली पुलिस के कमिश्नर (Commissioner of Delhi Police) बनाए जाने पर कई सवाल उठने लगे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Delhi Police Commissioner: सीबीआई (CBI) के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर (Commissioner of Delhi Police) बनाया गया है। रिटायरमेंट के ​तीन दिन पहले अस्थान को दिल्ली पुलिस के कमिश्नर (Commissioner of Delhi Police) बनाए जाने पर कई सवाल उठने लगे हैं।

पढ़ें :- CBI का चाइल्ड पोर्न के खिलाफ 'ऑपरेशन मेघचक्र', 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई

हालांकि, उन्हें एक साल का सेवाविस्तार दे दिया गया है। बता दें कि, राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) कई बार विवादों में रहे हैं। भ्रष्टाचार (Corruption) से लेकर कई अन्य तरह के आरोप इन पर लग चुके हैं। बता दें कि राकेश अस्थाना गुजरात कैडर (Rakesh Asthana Gujarat Cadre) के 1984 बैच के आईपीएस अफसर हैं। इससे पहले वह बीएसएफ के डीजी (DG of BSF) पद पर कार्यरत थे। इसके साथ ही एनसीबी चीफ का भी पद वो संभाल रहे थे।

रिश्वतखोरी के लगे थे आरोप
बता दें कि, राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के खिलाफ रिश्वतखोरी का भी आरोप लग चुका है। इन आरोपों के बाद उन्हें CBI के स्पेशल डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया था। इस मामले को लेकर CBI के डायरेक्टर रहे आलोक वर्मा ने मोर्चा खोल दिया था। इसके बाद राकेश अस्थाना और आलोक वर्मा को हटा दिया गया था। साथ ही नागेश्वर राव को सीबीआई का डायरेक्टर बनाया गया। हालांकि, 2020 में इस मामले में राकेश अस्थाना को क्लीन चीट दे दी गयी थी।

चारा घोटाला और सुशांत सिंह केस में भी रही अहम भूमिका
बता दें कि, राकेश अस्थाना की भूमिका चारा घोटाले में भी बेहद अहम रही है। इसके साथ ही सुशांत सिंह केस में ड्रग्स केस की जांच में भी राकेश अस्थाना ने अपनी अहम भूमिका अदा की थी।

जब फाइव-स्टार में रूके रिश्तेदार
बताया जा रहा है कि राकेश अस्थाना उस दौरान चर्चा में आए जब उन्होंने बेटी की शादी में अतिथियों को फाइव-स्टार होटल में रूकवाया था। मामला सुर्खियों में आया तो सामने आया कि अस्थाना के अतिथियों को मुफ्त में सेवाएं दी गयीं थीं।

पढ़ें :- TMC MLA इदरीस अली ने सुवेंदु अधिकारी पर कसा तंज, कहा-मैं पुरुष हूं, ED, CBI मुझे छू नहीं सकती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...