1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Police ने ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान को बताया हिस्ट्रीशीटर,अब तक 18 FIR दर्ज

Delhi Police ने ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान को बताया हिस्ट्रीशीटर,अब तक 18 FIR दर्ज

आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के अपराध का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan)  को 30 मार्च को ही हिस्ट्रीशीटर (History-Sheeter) और बैड कैरेक्टर (BC) घोषित किया जा चुका है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के अपराध का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan)  को 30 मार्च को ही हिस्ट्रीशीटर (History-Sheeter) और बैड कैरेक्टर (BC) घोषित किया जा चुका है।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

इनके खिलाफ अब तक 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा किया कि अमानतुल्ला एक हैबीचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के भी मामले दर्ज हैं। एसएचओ जामिया नगर (SHO Jamia Nagar) की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan)  को बंडल ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को मंजूरी दे दी थी।

बता दें कि, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन और पत्थराव के दौरान स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया था। इस दौरान ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया। इसके बाद ‘आप’ विधायक को दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था, जहां से बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

डीसीपी ईशा पांडेय (DCP Isha Pandey) ने बताया था कि, भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। अमानतुल्ला खान और उनके पांच समर्थकों को दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों को उनके कर्तव्य पालन से रोकने के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

आरोप है कि सोमवार को भी शाहीन बाग में एक अभियान के दौरान ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) ने विरोध प्रदर्शन किया था। अधिकारियों के काम में अवरोध उत्पन्न करने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर (FIR)  दर्ज की गई थी।

पढ़ें :- भूकंप की मार झेल रहे तुर्की को भारत ने भेजी राहत-सामग्री, अब तक करीब 4 हजार लोगों की हुई मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...