1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ग्लेशियर टूटने से तबाही: 10 शवों को किया गया बरामद, CM तपोवन में हालात का जायजा लेने पहुंचे

ग्लेशियर टूटने से तबाही: 10 शवों को किया गया बरामद, CM तपोवन में हालात का जायजा लेने पहुंचे

By शिव मौर्या 
Updated Date

Destruction Due To Breaking Of Glacier 10 Bodies Recovered Cm Arrived In Tapovan To Take Stock Of The Situation

चमोली। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मची हुई है। युद्धस्तर पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। अभी तक 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं, 10 शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं, पीएम मोदी भी पल-पल की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। मौके पर रेसक्यू टीम भी पहुंच चुकी हैं।

पढ़ें :- कोरोना संकट: टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकाॅल का पालन जरूर करें

प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों के लिए सीएम ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। उधर, बताया जा रहा है कि, ऋषिकेश से 13-14 किलोमीटर की दूरी पर तपोवन डैम है, जहां पर पानी इकट्ठा हुआ है। तपोवन डैम के सुरंग में काम चल रहा था जिसमें 20-25 लोग फंसे हुए हैं। ITBP की टीम वहां बचाव कार्य कर फंसे हुए लोगों को बचाने का काम कर रही है।

बता दें कि, उत्तराखंड के चमोली जिले के रैणी गांव में रविवार को ग्लेशियर फटने से धौली गंगा नदी में बाढ़ आ गई। इससे चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की। उन्होंने राज्य को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को मदद करने के लिए कहा।

 

पढ़ें :- दिल्ली में बढ़ती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज, चल रहीं धूल भरी हवाएं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...