1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Earthquake Delhi-NCR: एक हफ्ते में दूसरी बार हिली धरती, नेपाल रहा केंद्र

Earthquake Delhi-NCR: एक हफ्ते में दूसरी बार हिली धरती, नेपाल रहा केंद्र

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये सप्ताह में दूसरी बार हुआ जब भूकंप के झटके महासूस किए गए हैं। इसको लेकर लोग डरे हुए हैं। शनिवार देर शाम 7.57 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।  इससे पहले बुधवार आधी रात को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Earthquake Delhi-NCR: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये सप्ताह में दूसरी बार हुआ जब भूकंप के झटके महासूस किए गए हैं। इसको लेकर लोग डरे हुए हैं। शनिवार देर शाम 7.57 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।  इससे पहले बुधवार आधी रात को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

नेशनल सेंटर फॉर सेसमोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 आंकी गई थी, जिसका केंद्र नेपाल में धरती से करीब 10 किलोमीटर नीचे था। वहीं, नेपाल में भूकंप की वजह से कच्चे घरों को नुकसान भी पहुंचा था, जिससे कुछ लोगों की मौत हो गई थी।

दिल्ली एनसीआर में घर से बाहर आए लोग
भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर आ गए हैं। सप्ताह में लगातार दो बार भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग काफी डरे हुए हैं। घर के अंदर जाने से लोग कतरा रहे हैं। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि डरने की कोई जरूरत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...