1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Sanjay Raut पर ईडी का बड़ा एक्शन, 1034 करोड़ रुपये की संपत्ति हुई कुर्क

Sanjay Raut पर ईडी का बड़ा एक्शन, 1034 करोड़ रुपये की संपत्ति हुई कुर्क

प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में  मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर बड़ी कार्रवाई की है।  उनकी 1034 करोड़ रुपये की  संपत्ति कुर्क कर ली है। इस कार्रवाई के तहत जांच एजेंसी ने संजय राउत (Sanjay Raut) के अलीबाग स्थित आठ प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में  मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर बड़ी कार्रवाई की है।  उनकी 1034 करोड़ रुपये की  संपत्ति कुर्क कर ली है। इस कार्रवाई के तहत जांच एजेंसी ने संजय राउत (Sanjay Raut) के अलीबाग स्थित आठ प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क किया है।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

पीएमएलए के तहत हुई है कार्रवाई

इस मामले से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत जमीन के टुकड़े (भूखंड) और फ्लैट को फ्रीज करने के लिए एक अस्थायी कुर्क के आदेश जारी किए हैं। यह कुर्की मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से संबंधित 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच (Money Laundering Investigation) से जुड़ी है।

संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को हाल ही में किया गया था गिरफ्तार

ईडी (ED)  ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत (Maharashtra businessman Praveen Raut) को फरवरी में गिरफ्तार किया था। इसके बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी। एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत (Sanjay Raut)  की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी(PMC Bank Fraud) मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ उनके कथित संबंधों के संबंध में भी पूछताछ की थी।

पढ़ें :- मोदी जी और शाह जी आप भले दूध नहीं पीते, लेकिन देश के बच्चों को तो दूध पीना ज़रूरी है : अधीर रंजन चौधरी

ईडी की कार्रवाई पर बोले संजय राउत- असत्यमेव जयते

प्रवर्तन निदेशालय(ED) द्वारा शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की 1034 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क किये जाने पर सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि असत्यमेव जयते।

पढ़ें :- UP News: शूद्र कहकर सपा कर रही अपमान, मायावती बोलीं-गेस्ट हाउस कांड याद कर अपने भी गिरेबान में झांककर देखें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...