1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बढ़ी, 24 घंटे ​में फिर मिले 41 हजार से ज्यादा संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बढ़ी, 24 घंटे ​में फिर मिले 41 हजार से ज्यादा संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी। साथ ही कोविड नियमों का भी उल्लघंन शुरू कर दिया। सरकार के लाख निर्देशों के बाद भी लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। लिहाजा, कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका बढ़ती जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी। साथ ही कोविड नियमों का भी उल्लघंन शुरू कर दिया। सरकार के लाख निर्देशों के बाद भी लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। लिहाजा, कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका बढ़ती जा रही है।

पढ़ें :- China coronavirus : चीन में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, इस शहर में मिले नए केस, बड़े पैमाने टेस्टिंग शुरू

बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया है। इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है। अब एक्टिव केस की संख्या चार लाख से ऊपर पहुंच गयी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 41 हजार 157 नए केस आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि, कोरोना संक्रमण से रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी हो रही है। करीब 97.31 फीसदी कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं।

आंकड़ों पर गौर करें तो देशभर में कुल 3 करोड़ 2 लाख 69 हजार 796 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। बता दें कि, सरकार कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी को देखते हुए पीएम मोदी ने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की थी। हालांकि, इसके बाद भी लोग लारवाही करते हुए दिख रहे हैं।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...