1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पहुंचे हाईकोर्ट, अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग

पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पहुंचे हाईकोर्ट, अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग

सुप्रीम कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। परमबीर सिंह ने अपने ट्रांसफर को चुनौती दी है। साथ ही राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों पर सीबीआई जांच की मांग की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Former Police Commissioner Parambir Singh Reaches High Court Demands Cbi Probe Against Anil Deshmukh

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। परमबीर सिंह ने अपने ट्रांसफर को चुनौती दी है। साथ ही राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों पर सीबीआई जांच की मांग की है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर को लगाई फटकार, कहा- जिनके घर शीशे के हों, वे दूसरों पर पत्थर नहीं उछालते...

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह की याचिका को खारिज कर दिया था और उन्हें हाईकोर्ट जाने की बात कही थी। बता दें कि, एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस के एपीआई सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पुलिस कमिश्नर पद से हटा दिया गया था।

इसके बाद उन्होंने एक चिट्ठी के जरिए आरोप लगाया कि गृहमंत्री अनिल देशमुख ने वाझे को हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य दिया था। वहीं, परमबीर के इन आरोपों के बाद महाराष्ट्र में सियासी घमासान मच गया था।

इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। परमबीर सिंह की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि आखिर आप हाई कोर्ट में क्यों नहीं गए। हालांकि शीर्ष अदालत ने कहा कि जो आरोप लगे हैं, वह गंभीर हैं।

 

पढ़ें :- महाराष्ट्र : क्रिकेट सटोरिया ने परमबीर सिंह पर लगाया बड़ा आरोप, बोला- गिरफ्तारी से बचाने के लिए मांगे थे 10 करोड़

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X