1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोंडा : विषाक्त लड्डू खाने से 15 लोग बीमार, जिला चिकित्सालय में भर्ती

गोंडा : विषाक्त लड्डू खाने से 15 लोग बीमार, जिला चिकित्सालय में भर्ती

यूपी के गोण्डा जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के नौशहरा मोहल्ले में एक निजी कार्यक्रम में विषाक्त लड्डू के सेवन से शनिवार को 15 लोग बीमार हो गये हैं। इनमें आठ बच्चे भी शामिल हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोंडा। यूपी के गोण्डा जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के नौशहरा मोहल्ले में एक निजी कार्यक्रम में विषाक्त लड्डू के सेवन से शनिवार को 15 लोग बीमार हो गये हैं।

पढ़ें :- Yogi  Government ने 12 लाख पेंशनर्स को दी बड़ी सौगात, महंगाई राहत में इतनी फीसदी की बढ़ोत्तरी

इनमें आठ बच्चे भी शामिल हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी अजय सिंह गौतम ने शनिवार को बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला राजेंद्र नगर नौशहरा में बच्ची के पैदा होने पर लड्डू बांटा गया था, जिसे खाने से 8 बच्चों सहित 15 लोगों की उल्टी दस्त से हालत बिगड़ने लगी । सभी का उपचार कराया जा रहा है ।

फिलहाल सभी पीड़ितों की हालत स्थिर हैं । इस सिलसिले मे हैसलीम इदरीसी ने बताया कि उसकी बहन को बच्ची होने की खुशी में आसपास कें लोगों को लड्डू वितरित किया था, जिसके सेवन के कुछ देर बाद सभी को उल्टी दस्त होने से तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने बताया कि सभी पीड़ितों को उपचार के लिये जिला चिकित्सालय ले जाया गया । स्वास्थ्य टीम पीड़ितों के इलाज मे जुटी हैं ।

मिठाई खाने के आधा घण्टे बाद ही गुलजार पुत्र मो जलील, सलीम पुत्र इदरीश, इबरार पुत्र इदरीश, रेशमा पुत्री रमजान, शहबान पुत्र रमजान, हीना पत्नी सगीर, रुसदा पुत्री खुदरु, मरियम पुत्री खुदरु, मो. सादिक पुत्र इबरार, शाहीन बानो पत्नी इबरार, सिफ़ा पुत्री वसीम, तैयबा पुत्री वसीम, अदनान पुत्र संजू, रीना पुत्र गुड्डू, मरियम पुत्री खुदरु, जैनब पुत्री गुलजार सहित करीब तीन दर्जन लोग बीमार हो गए। इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिठाई दुकानदार के प्रति लोगों में काफी गुस्सा व्याप्त है। सूचना मिलते ही सीओ सदर लक्ष्मी कांत गौतम जिला अस्पताल पहुंचे और भर्ती मरीजों का हाल चाल जाना।

पढ़ें :- Weather Update: लखनऊ में शीतलहर का कहर, चिड़ियाघर में पशु-पक्षियों के लिए किए गए खास इंतजाम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...