1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Hanuman Chalisa Controversy : नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी अस्पताल में भर्ती,जमानत याचिका पर आज फैसला

Hanuman Chalisa Controversy : नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी अस्पताल में भर्ती,जमानत याचिका पर आज फैसला

हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) को लेकर जेल में बंद सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana)  की तबीयत बिगड़ गई है। खबरों के मुताबिक, उन्हें जेजे अस्पताल में भर्ती (JJ Admitted To Hospital) कराया गया है। वह अभी तक भायखला जेल (Bhayakhala Prison) में बंद थीं। इससे पहले दो मई को भी उनकी तबीयत खराब हुई थी। तब राणा के वकील ने आरोप लगाया था कि, उन्हें जेल में मेडिकल सहायता (Medical Assistance)  मुहैया नहीं कराई जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) को लेकर जेल में बंद सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana)  की तबीयत बिगड़ गई है। खबरों के मुताबिक, उन्हें जेजे अस्पताल में भर्ती (JJ Admitted To Hospital) कराया गया है। वह अभी तक भायखला जेल (Bhayakhala Prison) में बंद थीं। इससे पहले दो मई को भी उनकी तबीयत खराब हुई थी। तब राणा के वकील ने आरोप लगाया था कि, उन्हें जेल में मेडिकल सहायता (Medical Assistance)  मुहैया नहीं कराई जा रही है। राणा के वकील ने जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) को चिट्ठी लिखकर जल्द से जल्द मेडिकल सहायता (Medical Assistance) मुहैया करने के लिए कहा था। वकील ने आरोप लगाया था कि, राणा को सही तरीके से उपचार नहीं मिल रहा है। वकील ने सिटी स्कैन (City Scan) किए बिना इलाज नहीं करने के लिए कहा है।

पढ़ें :- आज खेला जाएगा T20 सीरीज का आखिरी मैच जाने कब और कहां होगा

जमानत याचिका पर आज आ सकता है फैसला

राणा दंपती की जमानत याचिका पर आज फैसला आ सकता है। इससे पहले सोमवार को भी सुनवाई हुई थी, लेकिन फैसला नहीं आया था। कोर्ट में शुरू में अन्य मामलों की सुनवाई और फिर समय की कमी के कारण सोमवार को फैसला नही हो सका था। राणा दंपती (Rana Couple) पर आईपीसी की धारा 15 ए, 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट (Bombay Police Act) की धारा 135 के तहत एफआईआर दर्ज (FIR Registered) है। इसके अलावा राणा दंपत्ति पर 124 ए यानी राजद्रोह की भी धारा लगाई गई है।

23 अप्रैल को हुई थी गिरफ्तारी

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के आवास मातोश्री (Matoshri) के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने के विवाद में हुई थी। तब से राणा दंपती न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में है और हाईकोर्ट उनकी जमानत याचिका (Bail Plea) को खारिज कर चुका है।

पढ़ें :- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी अपना पांचवा बजट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...