1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. 7th Pay commission : इस राज्य की सरकार ने कर्मचारियों का बढ़ाया 11 फीसदी महंगाई भत्ता

7th Pay commission : इस राज्य की सरकार ने कर्मचारियों का बढ़ाया 11 फीसदी महंगाई भत्ता

7th Pay commission कोरोना काल में केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को राहत देते हुए महंगाई भत्ते बढ़ाने का ऐलान किया है। इसी तर्ज पर हरियाणा सरकार के राज्य कर्मचारियों (Haryana Govt Employees) का महंगाई भत्ता (DA) 11 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। 7th Pay commission कोरोना काल में केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को राहत देते हुए महंगाई भत्ते बढ़ाने का ऐलान किया है। इसी तर्ज पर हरियाणा सरकार के राज्य कर्मचारियों (Haryana Govt Employees) का महंगाई भत्ता (DA) 11 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया है।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : मोदी सरकार फिर बढ़ा सकती है महंगाई भत्ता? जानें कितनी बढ़ेगी आपकी सैलरी
Jai Ho India App Panchang

राज्य सरकार के नए आदेश के मुताबिक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) ये बढ़ोत्तरी 01 जुलाई 2021 से लागू होगी।

पढ़ें :- Rakesh Tikait बोले- योगी आदित्यनाथ बन सकते हैं नंबर 1 मुख्यमंत्री

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते और पेंशनर्स को दी जाने वाली महंगाई राहत को 01 जुलाई 2021 से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने की मंजूरी दी। यह मूल वेतन/पेंशन के 17 फीसदी की मौजूदा दर में 11 फीसदी का इजाफा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...