1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा रद्द करने की याचिका पर सुनवाई टली, इसका फैसला अब सोमवार को

सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा रद्द करने की याचिका पर सुनवाई टली, इसका फैसला अब सोमवार को

सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा को रद्द करने वाली याचिका पर फिलहाल शुक्रवार को सुनवाई टाल दी गई है। अब अगली सुनवाई सोमवार को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि एक जून को सरकार इस पर निर्णय लेने वाली है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि संभव है कि सरकार का फैसला आपके पक्ष में हो।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा को रद्द करने वाली याचिका पर फिलहाल शुक्रवार को सुनवाई टाल दी गई है। अब अगली सुनवाई सोमवार को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि एक जून को सरकार इस पर निर्णय लेने वाली है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि संभव है कि सरकार का फैसला आपके पक्ष में हो।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

सुनवाई के दौरान जस्टिस ए एम खानविलकर और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की पीठ ने याचिकाकर्ता ममता शर्मा से पूछा कि क्या उन्होंने सीबीएसई और आईसीएसई के वकीलों को सुनवाई से पहले याचिका की प्रति दी थी? ममता शर्मा ने जवाब में कहा कि वह आज वकीलों को एडवांस कॉपी भेजेंगी। पीठ इस पर जवाब देते हुए कहा कि याचिकाकर्ता को सीबीएसई और आईसीएसई के वकीलों को सुनवाई से पहले प्रति भेजनी होती है। इसलिए सुनवाई को स्थगित किया जा रहा है। अब सुनवाई साेमवार को हाेगी।

यह थी ममता शर्मा की याचिका

अधिवक्ता ममता शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग वाली याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर मौजूदा हालातों को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाएगा तो नतीजे आने में देरी हो सकती है। जिसका असर आगे की पढ़ाई पर पड़ेगा। वहीं कोरोना महामारी में लाखों बच्चों की परीक्षा सुरक्षित तरीके से करा पाना संभव नहीं है। इसलिए परीक्षाओं को रद्द कर देना चाहिए। इसके साथ ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और भारतीय माध्यमिक शिक्षा प्रमाण पत्र (आईसीएसई) द्वारा तय समय सीमा के भीतर ऑब्जेक्टिव मेथड के आधार पर कक्षा बारहवीं के परिणाम घोषित कर देना चाहिए।

पढ़ें :- Budget 2023: सीएम योगी बोले-बजट से UP की जनता लाभान्वित होने जा रही
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...