1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. वजीर-ए-आजम को मानवाधिकार आयोग ने लगाई फटकार, जानें क्यों

वजीर-ए-आजम को मानवाधिकार आयोग ने लगाई फटकार, जानें क्यों

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा महिलाओं के कपड़ों और दुष्‍कर्म पर दी गई टिप्‍पणी से इन दिनों देश का सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। कई राजनीतिक पार्टियों समेत महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

कराची। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा महिलाओं के कपड़ों और दुष्‍कर्म पर दी गई टिप्‍पणी से इन दिनों देश का सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। कई राजनीतिक पार्टियों समेत महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई है। अब पाकिस्‍तान के मानवाधिकार संगठन और मानवाधिकार आयोग भी इस बयान के खिलाफ खुलकर इमरान खान के खिलाफ आ खड़े हुए हैं।

पढ़ें :- Afghanistan News: तालिबान के लिए पाकिस्तान का फिर उमड़ा प्रेम, कहा-अमेरिका मान्यता नहीं देता तो स्थिति बदतर हो जाएगी
Jai Ho India App Panchang

इन संगठनों की मांग है कि इमरान खान अपन बयान पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगें। आपको बता दें कि उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि महिलाओं को सभ्‍य कपड़े पहनने चाहिए। महिलाओं के कम या छोटे कपड़े पहनने से केवल रोबोट को ही फर्क नहीं पड़ेगा, इंसान जरूर मचल जाएगा। सिविल सोसायटी ऑर्गेनाइजेशन ने एक प्रेस वार्ता में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री की इस बयान के लिए कड़ी निंदा की गई।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...