HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. IMD New Alert : यूपी समेत इन राज्यों में अब अगले तीन से चार दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना

IMD New Alert : यूपी समेत इन राज्यों में अब अगले तीन से चार दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना

देश के कई हिस्सों में बुधवार को हल्की बूंदाबांदी के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। हालांकि, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बताया कि ये राहत भी आगे भी जारी रह सकती है। IMD के तरफ से जारी ताजा अलर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले तीन से चार दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में बुधवार को हल्की बूंदाबांदी के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। हालांकि, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने बताया कि ये राहत भी आगे भी जारी रह सकती है। IMD के तरफ से जारी ताजा अलर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले तीन से चार दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

पढ़ें :- Viral Video: बुलंदशहर में दबंगो ने विधवा महिला के घर पर की फायरिंग, पति ने लिया था कर्ज, चुकाने का बना रहे दबाव

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, IMD ने आज महाराष्ट्र के ठाणे, पालघर, रायगढ़, भंडारा, नागपुर और रत्नागिरी जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव ,बोले-मुजफ्फरनगर पुलिस का फरमान सामाजिक अपराध,कोर्ट स्वत: संज्ञान ले और करे कार्रवाई

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अपने अपडेट में बताया कि अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, असम-मेघालय में भारी बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, अगले चार से पांच दिनों के दौरान देश के कई हिस्सों में भीषण लू चलने की संभावना नहीं है। हालांकि, विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सात देश के कुछ जगहों के लिए भीषण लू चलने की संभावना जताई है।

वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) ने दक्षिण-पश्चिम मानसून पर नया अपडेट दिया है। IMD के मुताबिक, मानसून विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिमी बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है। इन सभी जगहों पर अब बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

पढ़ें :- Viral Video: लखनऊ के गोसाईगंज में चाय बनाते समय ब्लास्ट हुआ सिलेंडर

वहीं, IMD की वैज्ञानिक सोमा सेन (IMD scientist Soma Sen)ने कहा कि मानसून आगे बढ़ गया है और यह अगले तीन से चार दिनों के दौरान पूर्वी मध्य भारत और पूर्वी भारत – छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, झारखंड, बिहार, बंगाल में और भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि देश के अधिकांश भागों में लू की स्थिति समाप्त हो गई है।

सेन ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों के बाद से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। उन्हों ने दिल्ली-NCR के बारे में कहा कि यहां मानसून से पहले बारिश हो रही है। IMD मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि राजधानी सहित आस-पास के इलाकों में आज आंधी-तूफान आने की भी संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...