1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पड़ा खतरे में, जानें क्या है इसका प्रमुख कारण

IND Vs SA: टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा पड़ा खतरे में, जानें क्या है इसका प्रमुख कारण

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद से हड़कंप सा मचा हुआ है। दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। इस दौरे पर अब खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद से हड़कंप सा मचा हुआ है। दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका(South Africa) दौरे पर जाना है। इस दौरे पर अब खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। टीम इंडिया को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ़्रीका में इस सप्ताह कोरोना वायरस(Korona Virus) का नया वेरिएंट सामने आया है।

पढ़ें :- IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में भारत ने किया टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला

दक्षिण अफ़्रीका को यात्रा करने वालों के लिए यूके की रेड लिस्ट में जोड़ा जाना है और अन्य देशों से ट्रैवल बैन(Travel Ban) भी लगने की उम्मीद है। नया वेरिएंट ज्यादा आसानी से एक से दूसरे में पहुंचता है, लेकिन यह अभी पक्का नहीं है कि यह डेल्टा से ज्यादा प्रभावित करने वाला है या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन से इस बारे में पता लगाने को मिलेंगे। दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। अगले कुछ सप्ताह में महामारी के चौथी लहर के टॉप(Top) पर होने की आशंका है और इससे वहां पर होने वाले मैचों के शेड्यूल प्रभावित हो सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...