1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मलेशिया में रहने वाली भारतीय महिलाओं के कौशल विकास में जुटा भारत

मलेशिया में रहने वाली भारतीय महिलाओं के कौशल विकास में जुटा भारत

भारतीय विदेश मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना कौशल विकास के माध्यम से मलेशिया में रह रही भारत की महिलाओं को सशक्त बनाने में जुटा हुआ है। इस दिशा में मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को मलेशिया स्थित राम कृष्ण मिशन में सिस्टर निवेदिता के नाम पर ‘निवेदिता हाउस’ का शुभारंभ किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- Advertisements Guidelines : मोदी सरकार सट्टेबाजी से जुडे़ विज्ञापनों पर सख्त, दी ये हिदायत

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना कौशल विकास के माध्यम से मलेशिया में रह रही भारत की महिलाओं को सशक्त बनाने में जुटा हुआ है। इस दिशा में मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को मलेशिया स्थित राम कृष्ण मिशन में सिस्टर निवेदिता के नाम पर ‘निवेदिता हाउस’ का शुभारंभ किया है।

जानकारी के अनुसार निवेदिता हाउस मलेशिया में रह रहीं भारतीय विधवा एवं परित्यक्ता महिलाओं को सशक्त बनाएगा।इस बारे में मलेशिया स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उच्चायोग ने लिखा कि ‘उच्चायुक्त मृदुल कुमार ने मलेशिया स्थित राम कृष्ण मिशन में भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित ‘निवेदिता हाउस’ का उदघाटन किया।’ ट्वीट में उच्चायोग ने आगे लिखा कि ‘आरके मिशन के साथ हस्ताक्षरित एक समझौता ज्ञापन के तहत यह हाउस मलेशिया में भारतीय महिलाओं के ठहरने और उनके कौशल विकास में सहायता प्रदान करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...