1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार किया गया नियुक्त

भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार किया गया नियुक्त

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की कैबिनेट के लिए भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्ति किया गया है। इससे पहले उन्हें प्रबंधन एवं बजट कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की कैबिनेट के लिए भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्ति किया गया है। इससे पहले उन्हें प्रबंधन एवं बजट कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

हालांकि, इसको लेकर विरोध हुआ, जिसके बाद उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था। सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) के संस्थापक जॉन पोडेस्टा ने एक बयान में कहा कि नीरा बुद्धिमत्ता, कड़ी मेहनत और राजनीतिक दृष्टि बाइडन प्रशासन के लिए अहम साबित होगी। हालांकि हमें सीएपी में उनकी विशेषज्ञता और लीडरशिप की कमी खलेगी जिसका 2003 में गठन किया गया था।

बता दें कि, बीते मार्च में व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति जो बाइडन के बजट कार्यालय में नीरा टंडन को निदेशक बनाने का नामांकन प्रस्ताव वापस ले लिया था। दोनों पार्टियों में नीरा के नाम पर उठा विरोध खत्म नहीं किया जा सका था। नीरा ने भी नाम वापसी की घोषणा कर दी थी, क्योंकि वे डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकनों के बीच अपने नामांकन की पुष्टि के लिए पर्याप्त वोट जुटाने में नाकाम रहीं।

 

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...