1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. चीन की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर : Dr Randeep Guleria

चीन की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर : Dr Randeep Guleria

इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनल मेडिसिन एंड रेस्पिरेटरी एंड स्लीप मेडिसिन एंड डायरेक्टर मेडिकल एजूकेशन व चेयरमैन मेदांता गुरुग्राम हरियाणा के डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि सर्दी में वायरल इंफेक्शन बढ़ जाता है। बेहतर देखभाल की जरूरत है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गुरुग्राम। इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनल मेडिसिन एंड रेस्पिरेटरी एंड स्लीप मेडिसिन एंड डायरेक्टर मेडिकल एजूकेशन व चेयरमैन मेदांता गुरुग्राम हरियाणा के डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि सर्दी में वायरल इंफेक्शन बढ़ जाता है। बेहतर देखभाल की जरूरत है। लोगों के लिए, विशेष रूप से उच्च जोखिम वाले समूहों के लिए, खुद को बचाने और बूस्टर खुराक लेने के लिए महत्वपूर्ण है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

उन्होंने कहा कि चीन की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है, क्योंकि हमारी टीकाकरण रणनीति बहुत सफल रही है, उच्च जोखिम वाले समूह के अधिकांश लोगों ने बूस्टर खुराक ली है और प्राकृतिक संक्रमण हुआ है। डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि हम देख सकते हैं कि कहीं मामले नहीं बढ़ रहे हैं, लेकिन हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उचित निगरानी की आवश्यकता है ताकि यदि कहीं भी मामले बढ़ते हैं तो हम इसे जल्द से जल्द उठाएं और परीक्षण करें ताकि यह देखा जा सके कि कोई नया संस्करण नहीं आ रहा है और आगे नहीं फैल रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...