1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: वो खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों ने नहीं किया रिटेन, गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन कर जीता ट्राफी

IPL 2022: वो खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों ने नहीं किया रिटेन, गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन कर जीता ट्राफी

आईपीएल 2022 का खिताब पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही गुजरात टाइट्ंस की टीम ने जीत लिया। इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को खिताबी जीत दिलाई। गुजरात की टीम पहली बार इस सत्र में टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थी। गुजरात की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें उनकी पुरानी टीमों ने रिटेन नहीं किया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 का खिताब पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही गुजरात टाइट्ंस की टीम ने जीत लिया। इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को खिताबी जीत दिलाई। गुजरात की टीम पहली बार इस सत्र में टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थी। गुजरात की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें उनकी पुरानी टीमों ने रिटेन नहीं किया था। उन खिलाड़ियों ने मिल कर शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात की टीम को जीत दिलाई। हम आपको कुछ ऐसे नाम सामने रख रहे हैं जिन्होंने गुजरात की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

हार्दिक पांड्या: कायरन पोलार्ड टी20 के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन वे अब 35 साल के हो गए हैं, जबकि पंड्या की उम्र सिर्फ 28 साल है। यानी वे अभी 10 साल तक टीम की सेवा कर सकते हैं। लेकिन मुंबई ने पंड्या की जगह पोलार्ड को रीटेन किया। आईपीएल 2022 का प्रदर्शन देखें, तो पंड्या ने पोलार्ड से रन के मामले में 4 गुना अधिक अच्छा प्रदर्शन किया। पंड्या ने जहां 487 रन बनाए। वहीं पोलार्ड सिर्फ 144 रन ही बना सके। गेंदबाजी की बात करें पोलार्ड ने 4 तो पंड्या ने 8 विकेट झटके।

राशिद खान और मोहम्मद शमी: गुजरात टाइटंस की जीत में गेंदबाजों ने अहम रोल निभाया। लेग स्पिनर राशिद खान पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे। मौजूदा सीजन में उन्होंने 19 विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम बदलती रही है। वे किसी का भरोसा नहीं जीत सके हैं। वे पिछले सीजन में पंजाब किंग्स से खेले थे। लेकिन मौजूदा सीजन में वे गुजरात की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 24 की औसत से 20 विकेट लिए।

डेविड मिलर: गुजरात टाइटंस की जीत में डेविड मिलर का योगदान अहम रहा। पिछले 2 सीजन से वे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। लेकिन मौजूदा सीजन में टीम ने उन्हें रीटेन नहीं किया। ऑक्शन के पहले राउंड में वे बिके भी नहीं। बाद में गुजरात ने उन्हें 3 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। गुजरात ने मौजूदा सीजन में राजस्थान को 3 बार हराया और मिलर तीनों ही बार नाबाद रहे।

शुभमन गिल और राहुल तेवतिया: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईपीएल की शुरुआत केकेआर से की। वे पहले 4 सीजन उसी टीम से खेले। लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें टीम ने रीटेन नहीं किया। उन्होंने मौजूदा सीजन में 4 अर्धशतक के साथ 483 रन बनाए। वहीं राहुल तेवतिया 4 सीजन में राजस्थान से खेले। लेकिन इस बार ऑक्शन में गुजरात ने उन पर 9 करोड़ रुपए का बड़ा दांव लगाया।

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...