1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. TMC विधायक जाकिर हुसैन के घर IT की टीम को मिला ‘कुबेर का खजाना’, छापेमारी में अब तक 15 करोड़ कैश बरामद

TMC विधायक जाकिर हुसैन के घर IT की टीम को मिला ‘कुबेर का खजाना’, छापेमारी में अब तक 15 करोड़ कैश बरामद

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं| इस बार तृणमूल विधायक और जंगीपुर के पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन (zakir Hussain) के घर से ‘कुबेर का खजाना’ बरामद हुआ है| आयकर विभाग (Income Tax Department) को हुसैन के घर, ऑफिस, गोदाम, फैक्ट्री से 11 करोड़ रुपये बरामद हुए| आयकर विभाग ने जंगीपुर के अलावा दिल्ली और कोलकाता में भी अभियान चलाया है। अभी तक कुल 15 करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं| इस बार तृणमूल विधायक और जंगीपुर के पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन (zakir Hussain) के घर से ‘कुबेर का खजाना’ बरामद हुआ है| आयकर विभाग (Income Tax Department) को हुसैन के घर, ऑफिस, गोदाम, फैक्ट्री से 11 करोड़ रुपये बरामद हुए| आयकर विभाग (Income Tax Department)  ने जंगीपुर के अलावा दिल्ली और कोलकाता में भी अभियान चलाया है। अभी तक कुल 15 करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है।

पढ़ें :- Promotion of Ease of Doing Business : अब KYC के लिए आधार कार्ड नहीं पैन कार्ड होगा जरूरी

आयकर विभाग (Income Tax Department)  के सूत्रों के मुताबिक अब तक तीन जगहों से करोड़ों रुपये की रकम को जब्त कर लिया गया है| तृणमूल विधायक के सिर्फ एक कार्यालय से 9 करोड़ पाए गए. अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतने सारे पैसे कहां से आए? कैश क्यों छुपाया गया था? आयकर विभाग (Income Tax Department)  इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच पड़ताल में जुट गया है।

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department)  की करीब 20 गाड़ियां तमाम ठिकानों पर रेड करने पहुंचीं थी। बताया जा रहा है कि कुछ बीड़ी कारोबारियों के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स (Income Tax ) ने छापेमारी की थी। इसके साथ ही हुसैन के मैनेजर के घर पर भी तलाशी ली गई। कोलकाता में चार जगहों पर आईटी की ये छापेमारी चली थी। टैक्स चोरी के आरोपों के बाद आईटी ने ये बड़ी कार्रवाई की।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में टीएमसी (TMC)  विधायक जाकिर हुसैन (zakir Hussain) के ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) का छापा पड़ा। विधायक के घर, कार्यालय, चावल और तेल मिल पर विभाग की टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस छापेमार कार्रवाई में करीब 15 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग (Income Tax Department)  की टीम बुधवार सुबह करीब 11 बजे टीएमसी विधायक (TMC MLA) के ठिकानों पर पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच जांच शुरू की गई। छापेमार कार्रवाई बुधवार की शाम सवा सात बजे तक जारी रही। इस कार्रवाई के बाद 15 करोड़ रुपये और कुछ दस्तावेज मिलने की खबर सामने आई है।

पढ़ें :- Union Budget 2023: जानिए बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...