HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा जैश का हैंडलर, साधु बनकर करना चाहता था डासना महंत की हत्या

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा जैश का हैंडलर, साधु बनकर करना चाहता था डासना महंत की हत्या

दिल्ली पुलिस ने गाजियाबाद के डासना स्थित मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानन्द की हत्या की साजिश का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े पाकिस्तानी मूल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह साधु का भेष बनाकर महंत की हत्या करने के फिराक में था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

गाजियाबाद: दिल्ली पुलिस ने गाजियाबाद के डासना स्थित मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानन्द की हत्या की साजिश का बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े पाकिस्तानी मूल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह साधु का भेष बनाकर महंत की हत्या करने के फिराक में था।

पढ़ें :- SC ने माना कि NEET-UG का पेपर हुआ था लीक, मोदी सरकार 'उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे' वाला रच रही है ढ़ोंग : मल्ल‍िकार्जुन खड़गे

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर एक ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले शख्स जान मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि लखनऊ के कमलेश तिवारी हत्याकांड स्टाइल में साधु की वेशभूषा में वह स्वामी यति नरसिंहानन्द को मारने वाला था।

आपको बता दें, दिल्ली पुलिस की स्पेशल के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने यति नरसिंहानन्द को जान से मारने का टारगेट दिया था। आरोपी के पास से पिस्टल, 2 मैगजीन, 15 कारतूस, कलावा, पूजा में इस्तेमाल होने वाला टीका और साधुओं के पहनने वाले कपड़े समेत अन्य समान बरामद हुआ है।

स्वामी यति नरसिंहानन्द की हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपी जहांगीर जम्मू-कश्मीर से दिल्ली आया था। वह 2016 में पत्थरबाजी के आरोप में अनंतनाग में गिरफ्तार भी हो चुका है। आपको बता दें कि डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानन्द ने कुछ दिनों पहले एक बयान दिया था जिसके खिलाफ मुस्लिम समुदाय गुस्से में था. दिल्ली पुलिस ने महंत के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी।

पढ़ें :- कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष का लिया इंटरव्यू...अखिलेश यादव ने PDA से लेकर लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर दिए ये जवाब
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...