1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल: ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन बीजेपी में होंगे शामिल, इस दिन लेंगे सदस्यता

केरल: ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन बीजेपी में होंगे शामिल, इस दिन लेंगे सदस्यता

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं. जानकारी के अनुसार, केरल बीजेपी प्रमुख के सुरेंद्रन की अगुवाई में आयोजित होने वाली विजय यात्रा के दौरान श्रीधरन औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होंगे. यानी श्रीधरन 21 फरवरी को बीजेपी की सदस्यता लेने वाले हैं.

पढ़ें :- Maharashtra: बाला साहेब के विचार हमारे साथ, मैं ​साधारण शिवसैनिक, दशहरा रैली में बोले एकनाथ शिंदे

वहीं, केरल बीजेपी प्रमुख के सुरेंद्रन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ई श्रीधरन से बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने के लिए अनुरोध किया था. इसके अलावा उनसे आने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने का भी अनुरोध किया गया था. ऐसे में पार्टी के अनुरोध को उन्होंने स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद 21 फरवरी को बीजेपी एक विजय यात्रा निकालने वाली है. इसी यात्रा कार्यक्रम में श्रीधरन आधिकारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

कौन हैं ई श्रीधरन?

ई श्रीधरन की गिनती के एक प्रख्यात सिविल इंजीनियर्स में होती है. उन्होंने साल 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक की कमान संभाली. भारत सरकार ने उन्हें साल 2001 में पद्म श्री और साल 2008 में पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया था. बता दें कि ई श्रीधरन ने बहुत कम समय में दिल्ली मेट्रो के निर्माण का कार्य किसी सपने की तरह बेहद कुशलता और श्रेष्ठता के साथ पूरा कर दिखाया.

केरलवासी श्रीधरन की कार्यशैली की सबसे बड़ी खासियत है कि वो एक निश्चित योजना के तहत निर्धारित समय सीमा के भीतर काम को पूरा कर दिखाते हैं. यही कारण है कि देश के अन्य हिस्सों में भी मेट्रो का निर्माण उनके दिशा-निर्देशों में हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें ‘मेट्रो मैन’ भी कहा जाता है.

पढ़ें :- Heavy rain in Lucknow : नगर निगम के कंट्रोल रूम के नंबर पर कॉल करके अपनी समस्या दर्ज कराया जा सकता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...