1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जानें कौन हैं दीप सिद्धू जिसने फहराया लाल किले पर झंडा, सनी देओल के साथ वायरल हो रही फोटो

जानें कौन हैं दीप सिद्धू जिसने फहराया लाल किले पर झंडा, सनी देओल के साथ वायरल हो रही फोटो

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकाली थी। इस रैली के दौरान जमकर बवाल हुआ। प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर चढ़कर अपना झंडा लहरा दिया। वहीं, किसानों का एक धड़ा हिंसक घटनाओं का विरोध कर रहा है। इन्हीं में से कुछ किसान नेताओं ने दीप  सिद्धू पर किसानों को भड़काने और हिंसा फैलाने के आरोप लगाएं हैं। इसके बाद  सिद्धू को ने फेसबुक पर कहा कि उन्होंने लोकतांत्रिक अधिकार के तहत निशान साहिब का झंडा लालकिले पर फहराया। वहीं, इस घटना के बाद दीप सिद्धू की फोटो अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल और पीएम के साथ वायरल हो रही है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

बता दें कि, दीप सिद्धू पंजाबी अभिनेता हैं। दीप सिद्धू का जन्म वर्ष 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ, फिर उन्होंने आगे लॉ की पढ़ाई की। दीप किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रह चुके हैं और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब जीत चुके हैं। शुरूआत में मॉडलिंग की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। किंगफिशर मॉडल हंट अवार्ड जीतने से पहले वह कुछ दिन बार के सदस्य भी रहे।  साल 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म रमता जोगी रिलीज हुई। हालांकि, उन्हें पहचान साल 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मिली, जिसमें उन्होंने गैंगेस्टर का किरदार निभाया है।

अभी तक 22 से ज्यादा एफआईअर
26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान जमकर बवाल हुआ और इस हिंसा में 150 से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। साथ ही स्टंट के दौरान एक प्रदर्शनकारी की भी मौत हुई। हालांकि, अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है और अब तक 22 एफआईआर दर्ज हो गई हैं, मगर यहां अब भी बड़ा सवाल है कि आखिर इस हिंसा की आग को भड़काने वाले लोग कौन हैं?

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...